कमलप्रीत आज एक थ्रो से रच सकती हैं इतिहास

मेरठ की कोच राखी त्यागी के प्रशिक्षण में तैयार हुई डिस्कस थ्रोअर कमलप्रीत कौर

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 07:15 AM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 07:15 AM (IST)
कमलप्रीत आज एक थ्रो से रच सकती हैं इतिहास
कमलप्रीत आज एक थ्रो से रच सकती हैं इतिहास

मेरठ,जेएनएन। मेरठ की कोच राखी त्यागी के प्रशिक्षण में तैयार हुई डिस्कस थ्रोअर कमलप्रीत कौर पर सोमवार को सभी की नजर रहेगी। टोक्यो ओलिंपिक के क्वालीफाइंग राउंड में कमलप्रीत शनिवार को दूसरे स्थान पर रहीं। ऐसे में फाइनल में उनसे पदक की पूरी उम्मीद है। राखी का कहना है कि जिस तरह से कमल खेल रहीं हैं, वह कायम रहा तो पदक पक्का आएगा।

पंजाब की खिलाड़ी कमलप्रीत को साई कोच राखी त्यागी ने प्रशिक्षित किया है। टोक्यो में रहते हुए भी कमलप्रीत कोच राखी त्यागी से आनलाइन मार्गदर्शन ले रहीं हैं। वीडियो काल के माध्यम से राखी ने कमलप्रीत को रविवार को भी टिप्स दिए। वर्ष 2016 से कमलप्रीत को ट्रेनिग दे रहीं राखी का कहना है कि अंतरराज्यीय प्रतियोगिता में कमलप्रीत ने 66.59 मीटर थ्रो किया था। ओलिंपिक के क्वालीफाइंग राउंड में कमलप्रीत ने 64 मीटर थ्रो किया। रियो ओलिंपिक में 65.35 मीटर थ्रो करने वाली क्यूबा की खिलाड़ी को कांस्य पदक मिला था। ऐसे में अगर कमलप्रीत अपने पुराने प्रदर्शन को बरकरार करते हुए सर्वश्रेष्ठ देने का प्रयास करती हैं तो पदक जरूर मिलेगा। कमलप्रीत के आत्मविश्वास को देखकर सभी को उन पर विश्वास है।

पांच अगस्त तक होंगे पंजीयन: उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ की ओर से खिलाड़ियों के लिए पंजीयन की तिथि बढ़ा दी गई है। पांच अगस्त तक मेरठ के वंचित खिलाड़ी पंजीयन करा सकते हैं। मेरठ कालेज के पीछे आइसीआइसीआइ बैंक के बेसमेंट से फार्म ले सकते हैं। यह जानकारी मेरठ जिला क्रिकेट संघ के सचिव सुरेंद्र चौहान ने दी है।

चेंबर आफ कामर्स में गुरुवंदन कार्यक्रम: शिक्षक का दर्जा ईश्वर से भी ऊपर होता है। वर्तमान में शिक्षकों के सम्मान मे साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। शिक्षक के गौरव को समाज में फिर से स्थापित करने के लिए राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ ने ब्लाक से अखिल भारतीय स्तर पर गुरु वंदन का कार्यक्रम शुरू किया है। रविवार को रोडवेज के सामने चेंबर आफ कामर्स में यह बात पदाधिकारियों ने कही। कार्यक्रम में कोरोना में जान गंवाने वाले शिक्षकों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की गई।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एमएलसी दिनेश गोयल ने कहा कि मेरठ में कोरोना के कारण दिवंगत हुए शिक्षकों के परिवार के बच्चों को अपने कालेज में निश्शुल्क शिक्षा मुहैया कराएंगे। संघ के जिलामंत्री डा. राम ने कहा कि आज शिक्षकों को शिक्षण कार्य के अलावा हर काम में लगाया जा रहा है। चुनाव में अपने कर्तव्य को पूरा करने में बहुत से शिक्षकों की कोरोना से जान भी गई। कमलदत्त शर्मा ने शिक्षक को राष्ट्र का निर्माता बताया। संस्था के कोषाध्यक्ष विनय कुमार, मंजलता, विकेश कुमार सहित अन्य शिक्षकों ने भी अपनी बात रखी। कार्यक्रम में छमिदर सैनी, दीपक सूद, तपेश्वर मिश्र, छोटूराम, गुलाब सिंह सहित अन्य ब्लाक की कार्यकारिणी के सदस्य रहे।

chat bot
आपका साथी