मतांतरण के बाद नितिन का फुलत मदरसे में कलीम ने किया ब्रेनवाश

नैनीताल के रहने वाले नितिन पंत का मेवात में जबरन मतांतरण कराने के बाद मुजफ्फरनगर के फुलत मदरसे में मौलाना कलीम ने ब्रेनवाश किया था। अब एटीएस द्वारा मौलाना कलीम सिद्दीकी की गिरफ्तारी के बाद नितिन ने एक बार फिर एसपी को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 08:45 AM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 08:45 AM (IST)
मतांतरण के बाद नितिन का फुलत मदरसे में कलीम ने किया ब्रेनवाश
मतांतरण के बाद नितिन का फुलत मदरसे में कलीम ने किया ब्रेनवाश

मेरठ, जेएनएन। नैनीताल के रहने वाले नितिन पंत का मेवात में जबरन मतांतरण कराने के बाद मुजफ्फरनगर के फुलत मदरसे में मौलाना कलीम ने ब्रेनवाश किया था। अब एटीएस द्वारा मौलाना कलीम सिद्दीकी की गिरफ्तारी के बाद नितिन ने एक बार फिर एसपी को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। नितिन ने बताया कि पहले मेवात में उसे मतांतरण के लिए तमाम लालच दिए गए और बाद में बंधक बनाकर जबरन मतांतरण करा दिया गया। उसे कई मदरसों में रखने के बाद छह माह तक फुलत मदरसे में रखा गया और मौलाना कलीम ने लव जिहाद की ट्रेनिंग देते हुए लालच दिया था कि अगर वह एक युवती का मतांतरण कराएगा तो उसे काफी रुपये और मकान दिया जाएगा।

उत्तराखंड के नैनीताल के तल्लीताल निवासी नितिन पंत पुत्र स्व. देवेंद्र पंत वर्तमान में सहारनपुर के श्रीराम आश्रम प्राचीन शिव मंदिर बालाजी घाट में रह रहा हैं। 12वीं पास नितिन ने बताया कि वह वर्ष 2010 में राजस्थान के भिवाड़ी स्थित एक आयल कंपनी में नौकरी करने गया था। यहां पर हरियाणा के मेवात के पंचगाव निवासी इम्तियाज अली मिला और उसे अपने घर ले गया। यहां ले जाने के बाद उसे बंधक बना लिया और जबरन एक मस्जिद में ले जाकर मौलाना से उसका मतांतरण कराकर अलीहसन नाम रख दिया। इसी मस्जिद में उसे छह साल तक रखा और उमर गौतम ने उसे लव जिहाद की ट्रेनिग दी। उमर कभी-कभी आता था। बताया कि मतातरण कराने से पहले उसे लालच दिया गया था कि उसकी सुंदर युवती से शादी कराई जाएगी, मकान मिलेगा और रहने खाने का पूरा खर्चा दिया जाएगा, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। बाद में नितिन को मुजफ्फरनगर के फूलत गांव के मदरसे में भेज दिया गया। आरोप है कि यहां पर मौलाना कलीम सिद्दीकी लव जिहाद की ट्रेनिंग देता था। कहा जाता था कि वह एक लड़की का मतांतरण कराएगा तो उन्हें मकान, जमीन, पैसा सबकुछ मिलेगा। आरोप लगाया कि वह कई युवकों को ऐसी ट्रेनिंग देता था।

फुलत के बाद रामपुर और नागल के मदरसों में भी रखा

नितिन ने बताया कि फुलत मदरसे के बाद उसे रामपुर मनिहारन और नागल क्षेत्र के मदरसों में भी रखकर लव जिहाद की ट्रेनिंग दी गई। यहां पर वह चार साल तक रहा। करीब तीन माह पूर्व वह मदरसे से किसी तरह भागकर सहारनपुर के विश्व अखाड़ा परिषद के राष्ट्रीय सचिव निपुण भारद्वाज, महंत रामदास के पास पहुंचा और पूरे मामले की जानकारी दी। हिदू संगठन के लोगों के साथ वह एसपी सिटी से मिला और तहरीर दी लेकिन पुलिस ने सिर्फ जांच का आश्वासन दिया। कुछ दिन बाद हिदू संगठनों ने पूजा पाठ कर उसकी मूल धर्म में वापसी करा दी। अब नितिन को जब यह पता चला कि एटीएस ने मौलाना कलीम को गिरफ्तार कर लिया है, तो उसने बुधवार देर शाम एसपी सिटी राजेश कुमार से फिर मुलाकात की और तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की। एसपी सिटी राजेश कुमार ने कहा कि मामले की जांच चल रही है। उच्चाधिकारियों को मामले से अवगत करा दिया गया है। अब नितिन अपने घर नहीं जाना चाहता है और संत बनकर यहीं रहना चाहता है।

chat bot
आपका साथी