रोहतक में गूंजेगी पश्चिम की कबड्डी, कबड्डी, कबड्डी..

46वीं जूनियर नेशनल कबड्डी (महिला-पुरुष) चैंपियनशिप में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के खिलाड़ियों की दमदार एंट्री हो चुकी है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 Feb 2020 06:00 AM (IST) Updated:Thu, 13 Feb 2020 06:10 AM (IST)
रोहतक में गूंजेगी पश्चिम की कबड्डी, कबड्डी, कबड्डी..
रोहतक में गूंजेगी पश्चिम की कबड्डी, कबड्डी, कबड्डी..

मेरठ, जेएनएन: 46वीं जूनियर नेशनल कबड्डी (महिला-पुरुष) चैंपियनशिप में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के खिलाड़ियों की दमदार एंट्री हो चुकी है। गुरुवार 13 फरवरी को शुरू हो रही नेशनल प्रतियोगिता के लिए उत्तर प्रदेश की टीम में मेरठ और सहारनपुर मंडल के खिलाड़ी ही सबसे अधिक हैं। पिछले साल कोलकाता में हुई 45वीं जूनियर नेशनल कबड्डी चैंपियनशिप में रजत पदक विजेता उत्तर प्रदेश की टीम इस साल भी नेशनल में हिस्सा लेने के लिए रोहतक पहुंच चुकी है। यह प्रतियोगिता 16 फरवरी तक चलेगी। इस साल उत्तर प्रदेश की टीम कबड्डी प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीतने के लिए ताल ठोकने के लिए तैयार है।

यह हुए हैं टीम में चयनित

वाराणसी में कबड्डी टीम के ट्रायल के बाद बुधवार को घोषित उत्तर प्रदेश की टीमों में मेरठ और सहारनपुर मंडल के पांच-पांच खिलाड़ी टीम का हिस्सा हैं। पुरुष टीम में बागपत के नितिन पवार (कप्तान), रोहित कुमार व आकाश, मुजफ्फरनगर के अजय मलिक, प्रशांत, रिकुल बालियान, शुभम बलियान, अर्पित सरोहा व अजय राठी, वाराणसी के किशन, मेरठ के शिवम व मीरजापुर के विशाल टीम का हिस्सा हैं। वहीं बालिका टीम में मुजफ्फरनगर की अमरेश (कप्तान) हैं। इनके अलावा जिले की ही शिवानी प्रथम, शिवानी द्वितीय, आर. सेहरावत व डिंपल, वाराणसी की संतरा देवी, आकांक्षा सिंह, खुशी सिंह, सुजाता पटेल, रागिनी चौबे, मीरजापुर की मोनिका यादव व आगरा की दीक्षा टीम का हिस्सा हैं।

खेलो इंडिया में भी जीते कांस्य

कैलाश प्रकाश स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में कबड्डी कोच एशियन गोल्ड मेडलिस्ट किरनपाल सिंह कोच के तौर पर उत्तर प्रदेश की टीम की अगुवाई कर रहे हैं। उनके मार्गदर्शन में ही उप्र की टीम ने इस साल गुवाहाटी में हुई खेलो इंडिया यूथ गेम्स में हिस्सा लिया और कांस्य पदक भी जीता है। नेशनल टीम में शामिल रोहित, नितिन, आकाश और अर्पित ने खेलो इंडिया में भी हिस्सा लिया था। वहीं टीम में शामिल नितिन पंवार पिछले साल की नेशनल चैंपियनशिप में भी उप्र टीम में शामिल रहे और टीम ने रजत पदक जीता था।

chat bot
आपका साथी