Good News: बस, थोड़ा और इंतजार... मेरठ को जल्द मिलेगा IT Park,कोरोना कम होने पर अफसर करेंगे दौरा

मेरठ में अगर आने वाले एक हफ्ते तक कोरोना संक्रमण की दर इसी तरह से कम होती गई तो साफ्टवेयर टेक्नोलाजी पार्क आफ इंडिया के अधिकारियों की टीम दौरा करने आएगी। फिर इसकी रिपोर्ट मुख्यमंत्री कार्यालय और प्रौद्योगिकी मंत्रालय को भेजी जाएगी।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Thu, 10 Jun 2021 12:30 PM (IST) Updated:Thu, 10 Jun 2021 12:30 PM (IST)
Good News: बस, थोड़ा और इंतजार... मेरठ को जल्द मिलेगा IT Park,कोरोना कम होने पर अफसर करेंगे दौरा
एक सप्ताह बाद तक संक्रमण दर इसी तरह से कम रही तो उद्घाटन तिथि तय होगी।

मेरठ, जेएनएन। आइटी पार्क अब नौकरी और रोजगार के लिए समर्पित होने वाला है। बस इंतजार एक सप्ताह का होगा। यदि एक सप्ताह तक कोरोना संक्रमण की दर इसी तरह से कम होती गई तो साफ्टवेयर टेक्नोलाजी पार्क आफ इंडिया के अधिकारियों की टीम दौरा करने आएगी। फिर इसकी रिपोर्ट मुख्यमंत्री कार्यालय और प्रौद्योगिकी मंत्रालय को भेजी जाएगी। इस रिपोर्ट के आधार पर इसके उद्घाटन की तिथि तय होगी। उसी के साथ उन कंपनियों को कक्ष आवंटन भी शुरू कर दिया जाएगा जिन्होंने यहां पर अपने स्टार्टअप या कार्यालय खोलने में दिलचस्पी दिखाई है।

विज्ञापन किया गया था जारी

गौरतलब है कि एसटीपीआइ ने 31 मार्च को अपनी वेबसाइट पर कंपनियों को आमंत्रित करने के लिए विज्ञापन जारी किया था। यहां पर करीब पांच हजार युवाओं को नौकरी-रोजगार प्रत्यक्ष व परोक्ष तौर से मिलने की उम्मीद है। दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे बन जाने से नोएडा व गुरुग्राम की आइटी कंपनियां यहां आएंगी, इसके आसार दिखाई दे रहे हैं क्योंकि कंपनियों की ओर से लगातार एसटीपीआइ से संपर्क किया जा रहा है।

पूर्णता प्रमाण पत्र के लिए एमडीए में आवेदन

आइटी पार्क का भवन पूरी तरह से तैयार है, इसलिए अब इसके लिए पूर्णता प्रमाण पत्र हासिल किया जाएगा। पूर्णता प्रमाण पत्र में अग्निशमन सुरक्षा, पार्किंग, रेन वाटर हार्वेङ्क्षस्टग, जल निकासी व उसका निस्तारण आदि देखा जाता है।

chat bot
आपका साथी