हड़ताल पर रहे जूनियर डाक्टर, आज बढ़ सकता है दायरा

ेडिकल कालेज में शुक्रवार को लगभग 70 जूनियर डाक्टर (जेआर-1)हड़ताल पर रहे। जिससे

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 08:45 AM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 08:45 AM (IST)
हड़ताल पर रहे जूनियर डाक्टर, आज बढ़ सकता है दायरा
हड़ताल पर रहे जूनियर डाक्टर, आज बढ़ सकता है दायरा

मेरठ,जेएनएन। मेडिकल कालेज में शुक्रवार को लगभग 70 जूनियर डाक्टर (जेआर-1)हड़ताल पर रहे। जिससे व्यवस्था प्रभावित हुई तथा मरीज और उनके परिजन परेशान रहे। हालांकि कालेज प्रबंधन का दावा है कि इंटर्न और नान पीजी छात्रों को लगाकर मरीजों की देखरेख करा ली गई लेकिन शनिवार को यह मुसीबत और ज्यादा बड़ी हो सकती है। जूनियर डाक्टरों के आह्वान पर शनिवार से जेआर-2 और जेआर-3 भी हड़ताल में शामिल हो सकते हैं।

मेडिकल कालेज में जुलाई माह में जूनियर डाक्टरों-जेआर-1 का नया बैच आना था, लेकिन कोरोना की वजह से काउंसिलिंग नहीं हो सकी। अब जूनियर डाक्टरों की 40 प्रतिशत कमी पड़ने से वर्कलोड बढ़ गया है। जेआर-1 के छात्रों ने जल्द काउंसिलिंग करवाकर नए बैच को ज्वाइन कराने की मांग की है। इसी मांग को लेकर उन्होंने उन्होंने पूर्व घोषणा के तहत शुक्रवार को काम बंद कर दिया और कार्यालय के सामने धरने पर बैठ गए। लगभघ 70 जूनियर डाक्टरों के हड़ताल पर चले जाने से ओपीडी और विभिन्न वार्डो में मरीजों की देखरेख का काम प्रभावित रहा। इलाज न होने से मरीज और उनके परिजन परेशान रहे।

प्राचार्य डा. आरसी गुप्ता ने कहा कि मामला सुप्रीम कोर्ट में है, जहां से काउंसिलिंग की तारीख जनवरी में मिली है। ऐसे में इंतजार करना होगा। उन्होंने विरोध प्रदर्शन करने वाले छात्रों से लिखित पत्र मांगकर प्रदेश सरकार को भेजने का भरोसा दिया है। मेडिकल कालेज प्रबंधन ने दावा किया कि जूनियर डाक्टरों की हड़ताल के कारण इंटर्न और नान पीजी छात्रों को उनके स्थान पर लगाया गया। जिससे व्यवस्था ज्यादा प्रभावित नहीं हुई।

उधर, हड़ताल पर गए जेआर-1 के छात्रों ने अब जेआर-2 एवं जेआर-3 से संपर्क साधा है। अगर तीनों बैच हड़ताल पर गए तो मेडिकल कालेज में अचानक करीब 270 चिकित्सकों की कमी पड़ जाएगी।

chat bot
आपका साथी