जुगाड़बाजी : किसी की सड़क पर हो रही जांच, तो कोई घंटों कतार में कर रहा इंतजार

कोरोना का प्रकोप बढ़ने के साथ मेडिकल कालेज में अव्यवस्था भी लगातार बढ़ रही है। कोरोना की जांच कराने के लिए जहां आमजन को घंटों कतार में इंतजार करना पड़ रहा है वहीं कुछ खास लोगों की जांच के लिए सैंपल सड़क पर ही लिया जा रहा है।

By Himanshu DwivediEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 08:58 AM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 08:58 AM (IST)
जुगाड़बाजी : किसी की सड़क पर हो रही जांच, तो कोई घंटों कतार में कर रहा इंतजार
मेरठ में कुछ खास लोगों के लिए सड़कों पर ही हो रही जांच।

मेरठ, जेएनएन। कोरोना का प्रकोप बढ़ने के साथ मेडिकल कालेज में अव्यवस्था भी लगातार बढ़ रही है। कोरोना की जांच कराने के लिए जहां आमजन को घंटों कतार में खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार करना पड़ रहा है, वहीं कुछ खास लोगों की जांच के लिए सैंपल सड़क पर ही नियम दरकिनार कर लिया जा रहा है। मंगलवार को मेडिकल में हावी अव्यवस्था से मरीज और स्वजन को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

कोरोना संक्रमण से पीड़ित हो चुके मरीज बेहतर उपचार की उम्मीद में जनपद से ही नहीं पड़ोसी जिलों से भी मेडिकल कालेज हर दिन पहुंचते हैं। यहां सिफारिश और दौड़-भाग के बाद मरीज को भर्ती कर भी लिया तो स्वजन की समस्याओं का अंत नहीं हो पा रहा है। मंगलवार को अपने मरीज की देखभाल कर रहे कई तीमारदारों की भी हालत खराब हो गई। तीमारदार किसी प्रकार पर्चा बनवाकर अपनी जांच के लिए जांच खिड़की पर पहुंचे तो वहां घंटों इंतजार करना पड़ा। पहले से ही लगी कतार में दर्जनों लोग अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे। बाद में किसी प्रकार नंबर आया और मेडिकल स्टाफ ने पीपीई किट पहनकर तमाम नियमों का पालन करते हुए सैंपल लिया। लेकिन इस बीच मेडिकल कालेज की सड़क पर एक मरीज का सैंपल मेडिकल स्टाफ द्वारा लेने से लोग नाराज हो गए। मेडिकल स्टाफ ने सड़क पर पहुंचकर बिना सुरक्षा नियम अपनाए सैंपल लिया और लेकर सड़क पर ही रख दिया। मौके पर मौजूद लोगों ने विरोध भी किया, लेकिन स्वास्थ्यकर्मी आराम से सैंपल लेकर चली गई।

रुपये लेकर जांच की चर्चा

मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि संपन्न वर्ग के लोग पहले भी इसी तरह से कतार में न लगकर आराम से अपनी गाड़ी के अंदर ही जांच के लिए सैंपल दे चुके हैं, जबकि कुछ की जांच कतार तोड़कर की जाती है।

chat bot
आपका साथी