पुलिस लाइन की परेड में गूंजा जन गण मन..

गणतंत्र दिवस के मौके पर पुलिस लाइन में परेड का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान ने परेड की सलामी ली।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 06:45 AM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 06:45 AM (IST)
पुलिस लाइन की परेड में गूंजा जन गण मन..
पुलिस लाइन की परेड में गूंजा जन गण मन..

मेरठ, जेएनएन। गणतंत्र दिवस के मौके पर पुलिस लाइन में परेड का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान ने परेड की सलामी ली। एडीजी राजीव सभरवाल और एसएसपी अजय साहनी मौजूद रहे। इस अवसर पर स्कूली छात्र-छात्राओं ने नृत्य कला का मनोहारी प्रदर्शन किया। परेड में शामिल जवानों ने भी शौर्य दिखाया। कोरोना काल में एक ही तरह के मास्क लगाकर जवान परेड में शामिल हुए। केंद्रीय मंत्री ने उपस्थित अधिकारियों एवं पुलिस के जवानों को संविधान की प्रस्तावना की शपथ भी दिलाई। उत्कृष्ट प्रदर्शन एवं कर्तव्यपरायण पुलिसकíमयों को सम्मानित किया।

इन्हें मिला सम्मान

एसएसपी अजय साहनी ने सरूरपुर एसओ योगेंद्र कुमार को सराहनीय सेवा सम्मान चिन्ह दिया। कंकरखेड़ा इंस्पेक्टर तपेश्वर सागर, सिविल लाइन इंस्पेक्टर अब्दुर रहमान सिद्दकी, नौचंदी थाने की महिला कांस्टेबल प्रीति यादव, एसओजी में तैनात हेड कांस्टेबल जयवर्धन, तहजीब, तरुण, कंचन और सिपाही अंकित को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। इन पुलिसकर्मियों ने भी सराहनीय कार्य किया था। कांस्टेबल प्रीति यादव ने प्लाजमा दान कर दारोगा की जान बचाई थी।

सीओ एसटीएफ और सीएफओ भी सम्मानित

सीओ एसटीएफ ब्रिजेश सिंह और सीएफओ संतोष राय, प्रतिसार निरीक्षक होरी लाल को भी सम्मानित किया गया। तीनों अफसरों को प्रशस्ति पत्र दिया गया। निरीक्षक अनिल कुमार, रकम सिंह, चेतराम, विनोद कुमार, सुरेश चंद्र, सर्वेश कुमार, धर्मवीर, विजय कुमार, महिला दारोगा दीपा तथा आफिसों में तैनात अन्य पुलिसकर्मी भी सम्मानित किए गए।

पीटीएस में एडीजी अंजू गुप्ता ने ली सलामी

पीटीएस में ट्रेनिंग कर रहे रंगरूटों और ट्रेनी दारोगाओं तथा स्टाफ में तैनात पुलिसकर्मियों ने परेड कर राष्ट्रीय ध्वज को नमन किया। एडीजी अंजू गुप्ता ने परेड से सलामी ली। पीएसी तथा आरएएफ एवं भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम शाखा, विजिलेंस, सीबीसीआइडी, इंटेलिजेंस, एसटीएफ और एटीएस कार्यालयों में भी ध्वजारोहण किया गया।

chat bot
आपका साथी