हाईवे पर जाम, हैलीपेड पर अव्यवस्था

दबथुवा के बुबुकपुर में परिवर्तन संदेश रैली में रालोद व सपा कार्यकर्ता ट्रैक्टर-ट्राली व बसों में सवार होकर पहुंचे। इस दौरान हाईवे पर जाम की स्थिति बन गई। वहीं हैलीपेड स्थल पर सुबह से ही पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 07:48 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 07:48 PM (IST)
हाईवे पर जाम, हैलीपेड पर अव्यवस्था
हाईवे पर जाम, हैलीपेड पर अव्यवस्था

मेरठ, जेएनएन। दबथुवा के बुबुकपुर में परिवर्तन संदेश रैली में रालोद व सपा कार्यकर्ता ट्रैक्टर-ट्राली व बसों में सवार होकर पहुंचे। इस दौरान हाईवे पर जाम की स्थिति बन गई। वहीं, हैलीपेड स्थल पर सुबह से ही पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे। लेकिन, रालोद के मुखिया व सपा प्रमुख की एक झलक देखने को लोगों की भीड़ लगी रही।

रैली स्थल में धीरे-धीरे रालोद व सपा के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओें की भीड़ बढ़नी शुरू हुई। इस दौरान समर्थक ट्रैक्टर-ट्राली, बसों व निजी वाहनों से सवार होकर दूर-दराज से रैली स्थल पर पहुंचे। हालांकि, कुछ ने पाíकंग स्थल पर वाहन खड़े किए और अन्य ने रैली स्थल के पास हाईवे पर गाड़ी लगा दी। वहीं, दूसरी तरफ सड़क किनारे पुलिस-प्रशासनिक अफसरों की गाड़यिां खड़ी थी। जिससे जाम की स्थिति बनी रही। पुलिस मेरठ-करनाल हाईवे पर मुख्य चौैराहों पर जाम खुलवाने में लगी रही और नानू पुल से दबथुवा को आने वाले भारी वाहनों को प्रवेश नहीं दिया। जबकि, हल्के वाहनों का आवागमन जारी था। वहीं, रैली के समापन के बाद हाईवे पर लंबा जाम लग गया। इस दौरान दोनों तरफ वाहनों की लंबी लाइन लग गई। इसके अलावा नानू पुल भी लंबा जाम लगा रहा। जिसमें पुलिस को जाम खुलवाने में कड़ी मशक्कत का सामना करना पड़ा। इस बीच कुछ देर को एंबुलेंस भी जाम में फंसी रही। हालांकि, पुलिस ने आनन-फानन में एंबुलेंस को निकलवा दिया।

हैलीपेड स्थल पर बिफरी व्यवस्था

रालोद व सपा समर्थक सुबह से ही हैलीपेड स्थल पर पहुंचने का घंटों प्रयास करते रहे। लेकिन, पुलिस ने सूची के अनुसार चुनिदा लोगों की ही अंदर जाने दिया। हालांकि, कुछ की पुलिस से नोकझोंक भी हुई। लेकिन, किसी की ना सुनी। जब रालोद के मुखिया जयंत चौधरी व सपा प्रमुख व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का हेलीकाप्टर हैलीपेड पर उतरा तो वहां पर स्थल के पास हुई बैरिकेडिग पर अव्यवस्था बिफर गई। इसके चलते पुलिस को स्थिति नियंत्रण करने में कड़ी मशक्क्त करनी पड़ी। वहीं, हाईवे पर समर्थकों की भीड़ उमड़ गई और हर कोई रालोद मुखिया व सपा प्रमुख की झलक देखने का प्रयत्न करता रहा।

पुलिस ने हैलीपेड स्थल पर फटकारी लाठी

रैली समाप्ति के बाद रालोद मुखिया व सपा प्रमुख सभास्थल से हैलीपेड पर पहुंचे। इस दौरान उनकी कार के पीछे हाईवे व हैलीपेड स्थल के पास लोगों का जमावड़ा लग गया। जिससे स्थिति बिगड़ती चली गई और पुलिस को लाठियां फटकारकर स्थिति को काबू में करना पड़ा। उधर, हेलीकाप्टर के उड़ान भरने से पहले ही एक युवक के वहां पर पर घूमने से पुलिस ने उसे दौड़ाकर पीटा। इसके बाद युवक भीड़ में मिल गया।

सुबह से ही जमे रहे अधिकारी

हैलीपेड स्थल पर पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी सुबह से ही मौजूद रहे। इस दौरान एसडीएम सूरज पटेल, एसपी देहात केशव कुमार सहित एलआइयू के अफसर मौजूद रहे। वहीं, आसपास पुलिस बल भी तैनात था।

chat bot
आपका साथी