एमडीए से पूर्णता प्रमाण पत्र लेने की तैयारी

आइटी पार्क-एसटीपीआइ इंक्यूबेशन सेंटर को जल्द ही साफ्टवेयर टेक्नोलाजी पार्क आफ इंडिया (एसटीपीआइ) को हस्तांतरित कर दिया जाएगा। हस्तांतरित करने से पूर्व उसका पूर्णता प्रमाण पत्र एमडीए से लिया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 04:45 AM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 05:03 AM (IST)
एमडीए से पूर्णता प्रमाण पत्र लेने की तैयारी
एमडीए से पूर्णता प्रमाण पत्र लेने की तैयारी

मेरठ, जेएनएन। आइटी पार्क-एसटीपीआइ इंक्यूबेशन सेंटर को जल्द ही साफ्टवेयर टेक्नोलाजी पार्क आफ इंडिया (एसटीपीआइ) को हस्तांतरित कर दिया जाएगा। हस्तांतरित करने से पूर्व उसका पूर्णता प्रमाण पत्र एमडीए से लिया जाएगा। इस पूर्णता प्रमाण पत्र को लेने की तैयारी शुरू हो गई है। इस सप्ताह इसके लिए आवेदन किया जाएगा।

वेदव्यासपुरी में आइटी पार्क निर्माणाधीन है। भवन बनकर पूरी तरह से तैयार है। अक्टूबर महीने के अंत तक इसे साफ्टवेयर टेक्नोलाजी पार्क आफ इंडिया को इसे हस्तांतरित करना है। जब एसटीपीआइ को यह भवन मिल जाएगा तब वह इसमें आइटी कंपनियों व स्टार्टअप कंपनियों को कमरे किराए पर देगा। इस भवन का निर्माण नेशनल प्रोजेक्ट्स कंस्ट्रक्शन कंपनी (एनपीसीसी) के देखरेख में हो रहा है। एनपीसीसी के अधिकारियों के अनुसार भवन निर्माण जिस कंपनी से कराया गया है उसका 97 फीसद काम हो गया है। उसके हिस्से का थोड़ा ही काम बचा है जिसका हस्तांतरण पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा। हालांकि अब पूर्णता प्रमाण पत्र के लिए एमडीए में आवेदन किया जाएगा। उससे पहले अग्नि सुरक्षा यंत्र आदि व्यवस्थित कर दिया जाएगा ताकि एमडीए के निरीक्षण के दौरान सब कुछ दुरुस्त मिले। पूर्णता प्रमाण पत्र लेने के बाद एसटीपीआइ को हस्तांतरित कर दिया जाएगा।

डेढ़ महीने में होगी सजावट व फर्नीचर कार्य

भवन के अंदर सजावट व फर्नीचर आदि का कार्य होना बाकी है जिसमें करीब डेढ़ महीने का वक्त लगेगा। इस कार्य का टेंडर प्रक्रिया में है। तीन दिन में कार्य किसी कंपनी को अवार्ड कर दिया जाएगा। हालांकि इस कार्य का हस्तांतरण व कंपनियों के आमंत्रण पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा। कंपनियां निरीक्षण के लिए आती रहेंगी और यह कार्य चलता रहेगा।

chat bot
आपका साथी