गंगा की सहायक नदियों को स्वच्छ रखना सभी की जिम्मेदारी

जल शक्ति मंत्रालय व गंगा विचार मंच की जनपद इकाई ने दिल्ली रोड स्थित एसबीएस पब्लिक स्क

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 10:15 AM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 10:15 AM (IST)
गंगा की सहायक नदियों को स्वच्छ रखना सभी की जिम्मेदारी
गंगा की सहायक नदियों को स्वच्छ रखना सभी की जिम्मेदारी

मेरठ,जेएनएन। जल शक्ति मंत्रालय व गंगा विचार मंच की जनपद इकाई ने दिल्ली रोड स्थित एसबीएस पब्लिक स्कूल में गंगा गोष्ठी का आयोजन किया। इस दौरान हस्ताक्षर अभियान भी चलाया। गोष्ठी में गंगा की सहायक नदियों की स्वच्छता व संरक्षण को लेकर मंथन हुआ।

एसबीएस पब्लिक स्कूल में आयोजित गंगा गोष्ठी में गंगा विचार मंच के जिला सह संयोजक रजत शर्मा ने नमामि गंगे परियोजना व मंच के उद्देश्य को लेकर कहा कि गंगा की सभी सहायक नदियों के संरक्षण व वर्षा जल संचय के साथ स्वच्छता भी अधिक जरूरी है। अभियान से समाज के प्रत्येक वर्ग व विचारधारा के लोगों को जोड़ना होगा। मुख्य रूप से युवाओं को सहायक नदियों की स्वच्छता के लिए आगे आना होगा। गोष्ठी में मौजूद प्रबुद्ध वर्ग के लोगों ने कहा कि अपने पर्यावरण को शुद्ध करने व गंगा की सभी सहायक नदियों का संरक्षण व स्वच्छ रखना हम सभी की जिम्मेदारी है। गोष्ठी में विचार-विमर्श के बाद हस्ताक्षर अभियान चलाया गया। कार्यक्रम में स्कूल के डायरेक्टर हेमंत कुमार, प्रधानाचार्या आरती वर्मा, सह संयोजक विकास शर्मा, शैलेन्द्र यादव, प्रवीन शर्मा, अंकित शर्मा, मनोज त्यागी, अशोक कुमार अग्रवाल आदि मौजूद रहे।

ई-कृषि सम्मेलन में भाग लीजिए और जीतिए पुरस्कार: इफको किसान की ओर से सहकारिता की सबसे बड़ी आनलाइन गोष्ठी ई-कृषि सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है। यह गोष्ठी 25 सितंबर को सुबह 11 बजे से शुरू होगी, जिसमें प्रदेशभर के किसान जुड़ेंगे। गोष्ठी में कृषि विज्ञानी, कृषि विशेषज्ञ व किसान शामिल होंगे। विशेषज्ञों से सवाल भी पूछे जा सकेंगे। प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में छह लाख तक के पुरस्कार किसानों को दिए जाएंगे। इसमें रायल इनफील्ड बुलेट, बजाज डिस्कवर, एग्री वेदर स्टेशन के अलावा 150 अन्य पुरस्कार शामिल हैं। गुरुवार सुबह दस बजे से प्रत्येक दो घंटे में एक सवाल आएगा। ई-कृषि सम्मेलन में भाग लेने के लिए द्धह्लह्लश्चह्य://ढ्डद्बह्ल.द्य4/द्गयह्मद्बह्यद्धद्बस्ड्डद्वद्वद्गद्यड्डठ्ठ लिक पर क्लिक करें।

chat bot
आपका साथी