संसद में उठा नजीबाबाद में फुट ओवर ब्रिज निर्माण का मुद्दा, दो दशक से उठ रही है मांग

नजीबाबाद रेलवे मालगोदाम क्षेत्र में फुट ओवरब्रिज निर्माण का मुद्दा सांसद गिरीश चंद्र ने संसद में उठाया है। रेलवे लाइन के दोनों ओर सघन आबादी स्कूल-कॉलेजों में विद्यार्थियों के आवागमन निरंतर ट्रेनों के आवागमन से दुर्घटनाओं समेत विभिन्न बिंदुओं को उठाया।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 10:25 AM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 10:25 AM (IST)
संसद में उठा नजीबाबाद में फुट ओवर ब्रिज निर्माण का मुद्दा, दो दशक से उठ रही है मांग
संसद में उठा नजीबाबाद में फुट ओवर ब्रिज निर्माण का मुद्दा।

बिजनौर, जेएनएन। नजीबाबाद रेलवे मालगोदाम क्षेत्र में फुट ओवरब्रिज निर्माण का मुद्दा सांसद गिरीश चंद्र ने संसद में उठाया है। रेलवे लाइन के दोनों ओर सघन आबादी, स्कूल-कॉलेजों में विद्यार्थियों के आवागमन, निरंतर ट्रेनों के आवागमन से दुर्घटनाओं समेत विभिन्न बिंदुओं को उठाते हुए सांसद ने संसद पटल से स्पष्ट किया कि फुट ओवरब्रिज निर्माण की मांग पिछले लगभग दो दशक से उठ रही है, लेकिन इस पर ध्यान नहीं दिए जाने से आम जनमानस को बड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

दो जंक्शन लाइनों से जुड़ा है नजीबाबाद स्टेशन

नजीबाबाद-कोटद्वार और नजीबाबाद-गजरौला जंक्शन लाइनें नजीबाबाद स्टेशन से जुड़ी हैं। वहीं, रेलवे स्टेशन से तीन पेट्रोलियम डिपो सटे हैं। जहां पेट्रोलियम पदार्थों की काफी लंबी आयल वैगन पहुंचती हैं। ब्रांच लाइनों पर ट्रेनों के संचालन और आयल वैगन को डिपो में पहुंचाने के लिए शंटिंग करानी पड़ती है। जिससे रेलवे मालगोदाम क्षेत्र रेल आवागमन की दृष्टि से काफी व्यस्त रहता है।

chat bot
आपका साथी