Maulana Kaleem Arrested: मौलाना कलीम की कुंड़ली खंगालने में जुटा खुफिया विभाग, इन लोगों से किया जा रहा संपर्क

Maulana Kaleem Arrested मतांतरण के मामले में एटीएस के हत्थे चढ़े फुलत मदरसा के प्रबंधक मौलाना कलीम पर चारों ओर शिकंजा कसता जा रहा है। एटीएस के साथ-साथ खुफिया विभाग भी जुटा रहा जानकारी। रिश्तेदार संपत्ति संपर्क समेत जुटाया जा रहा मौलाना से संबंधित ब्योरा।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 08:00 AM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 08:00 AM (IST)
Maulana Kaleem Arrested: मौलाना कलीम की कुंड़ली खंगालने में जुटा खुफिया विभाग, इन लोगों से किया जा रहा संपर्क
मौलाना कलीम की कुंड़ली खंगालने में जुटा खुफिया विभाग।

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। मतांतरण के मामले में एटीएस के हत्थे चढ़े फुलत मदरसा के प्रबंधक मौलाना कलीम पर चारों ओर शिकंजा कसता जा रहा है। एटीएस के साथ-साथ स्थानीय खुफिया विभाग भी मौलाना की कुंड़ली खंगालने में जुटा है। खुफिया विभाग मौलाना के स्वजन समेत रिश्तेदार और कौन-कौन मौलाना के संपर्क में थे इसकी भी पड़ताल करने में जुटा है।

यह था मामला

रतनपुरी थानाक्षेत्र के गांव फुलत स्थित मदरसा के प्रबंधक मौलाना कलीम को बीते मंगलवार को मेरठ से एटीएस ने हिरासत में लिया था। एटीएस के हत्थे चढ़ने के बाद मौलाना को विदेशों से फंडिंग, मतांतरण कराने के लिए लोगों को उकसाना, विदेश यात्रा समेत चौंकाने वाले कई राजफाश हुए थे। एटीएस ने मौलाना के करीबी इदरीश को भी हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। उधर, मौलाना के स्वजन और रिश्तेदार भूमिगत हो गए हैं। मौलाना कलीम को एटीएस ने रिमांड पर लिया है। माना जा रहा है कि एटीएस मौलाना को लेकर शीघ्र ही जिले में पहुंच सकती है।

उधर, एटीएस के साथ-साथ स्थानीय खुफिया विभाग भी मौलाना कलीम की कुंड़ली की तह में जाने में जुट गया है। मौलाना के स्वजन, रिश्तेदार, दोस्त, संपत्ति आदि की पड़ताल की जा रही है। हालांकि मौलाना की गिरफ्तारी के बाद से अब तक एटीएस ने स्थानीय पुलिस से कोई जानकारी साझा नहीं की है। बावजूद इसके खुफिया विभाग अपने स्तर से छानबीन करने में जुट गया है।

chat bot
आपका साथी