दूसरी डोज के प्रति लोगों को जागरूक करने के निर्देश

मवाना के एसीएमओ डा. प्रवीण गौतम ने मंगलवार को सीएचसी पर वैक्सीनेशन कार्य का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने एएनएम की बैठक ली और लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज के प्रति जागरूक करने का आह्वान किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 07:51 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 07:51 PM (IST)
दूसरी डोज के प्रति लोगों को जागरूक करने के निर्देश
दूसरी डोज के प्रति लोगों को जागरूक करने के निर्देश

मेरठ, जेएनएन। मवाना के एसीएमओ डा. प्रवीण गौतम ने मंगलवार को सीएचसी पर वैक्सीनेशन कार्य का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने एएनएम की बैठक ली और लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज के प्रति जागरूक करने का आह्वान किया।

मंगलवार को दोपहर एसीएमओ डा. प्रवीण गौतम सीएचसी पहुंचे और वैक्सीनेशन का निरीक्षण किया। उन्होंने केंद्र के प्रभारी चिकित्सा अधीक्षक डा. सतीश भास्कर से सीएचसी पर चल रहे टीकाकरण के विषय में जानकारी प्राप्त की। डा. भास्कर ने बताया कि टीकाकरण रोजाना चल रहा है। हालांकि लोग दूरी डोज के प्रति अब बेपरवाह नजर आ रहे हैं। सुबह अस्पताल खुलने से पहले ही लोग टीके लगवाने के लिये पहुंचने लगते हैं। बताया कि दूसरी डोज के प्रति लोग रुचि कम ले रहे हैं।

निरीक्षण उपरांत एसीएमओ डा. गौतम ने सीएचसी पर एएनएम की बैठक ली, जिसमें उन्होंने लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज के प्रति जागरूक कर टीकाकरण करने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि लगभग 18 हजार लोगों को दूरी डोज लगने है। उन्होंने एएनएम को निर्देशित किया कि वे लोगों को दूसरी डोज के प्रति जागरुक करें।

छात्रों व अध्यापकों को लगाई वैक्सीन : मुंडाली के गांव अजराड़ा स्थित मदरसा जामिया गुलजार ए हुसैनिया में मंगलवार को वैक्सीनेशन के लिए कैंप लगाया, जिसमें मदरसे में पढ़ने वाले 18 वर्ष से अधिक आयु वाले छात्रों व अध्यापकों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई।

कैंप का उदघाटन करते हुए मौलाना गुलजार कासमी ने कहा कि कोरोना वैश्विक महामारी है, जिससे बचने के लिए केंद्र सरकार एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा वैक्सीनेशन कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में देश के लाखों लोगों ने जान गंवाई है, लेकिन अब इससे बचाव के लिए टीका उपलब्ध है। इसलिए सभी लोगों को वैक्सीन लगवानी चाहिए। कोर पीसीआई शार्ड की निगहत परवीन ने कहा कि कोरोना वैक्सीन लगाने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। शुरू में लोग इसके प्रति जागरूक नहीं थे, लेकिन अब लोग बढ़चढ़ कर वैक्सीन लगवा रहे है। इस दौरान मौलाना अकील, मुफ्ती अशरफ, जहीर अहमद खैराबादी, मौलाना मुस्तफा आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी