373 लाभार्थियों के खातों में योजना की किस्त हस्तांतरित

प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के तहत बुधवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाभार्थियों के खातों में योजना की पहली व दूसरी किस्त आनलाइन हस्तांतरित की।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 11:45 PM (IST) Updated:Wed, 20 Jan 2021 11:45 PM (IST)
373 लाभार्थियों के खातों में योजना की किस्त हस्तांतरित
373 लाभार्थियों के खातों में योजना की किस्त हस्तांतरित

मेरठ, जेएनएन। प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के तहत बुधवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाभार्थियों के खातों में योजना की पहली व दूसरी किस्त आनलाइन हस्तांतरित की। अलग-अलग जिलों के लाभार्थियों से पीएम ने वीडियो कांफ्रेंसिंग पर संवाद भी किया। इस दौरान मेरठ के लाभार्थियों ने भी पीएम के संवाद को सुना। कलक्ट्रेट स्थित एनआइसी भवन में दोपहर 12 बजे से वीडियो कांफ्रेंसिंग की शुरुआत हुई, जिसमें कमिश्नर अनीता सी. मेश्राम, जिलाधिकारी के बालाजी के अलावा जनप्रतिनिधि मौजूद रहे। इसमें योजना के तहत लाभ पाने वाली अलग-अलग जगहों की 26 महिलाएं एनआइसी पर आमंत्रित की गईं। उन्होंने अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों के साथ पीएम के संवाद को लाइव सुना। प्रधानमंत्री लाइव कार्यक्रम के दौरान पीएम आवास योजना ग्रामीण के अलावा अन्य विकासपरक योजनाओं पर बोले। इसके अलावा प्रधानमंत्री ने पीएम आवास योजना ग्रामीण के तहत एक क्लिक से 6.10 लाख लाभार्थियों के बैंक खाते में आनलाइन 2691 करोड़ रुपये की धनराशि भेजी। इस दौरान मौजूद जनप्रतिनिधियों में लोकसभा सदस्य राजेंद्र अग्रवाल, विधानपरिषद सदस्य डा. सरोजनी अग्रवाल, कैंट विधायक सत्यप्रकाश अग्रवाल, किठौर विधायक सत्यवीर त्यागी ने पीएम व सीएम को सुना।

मेरठ में 373 लाभांवित : प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के तहत बुधवार को मेरठ के लक्ष्य में 384 लाभार्थियों में 373 के बैंक खाते में पहली किस्त की धनराशि के तौर पर प्रति व्यक्ति लगभग 40 हजार रुपये पहुंच गए। डीडीओ दिग्विजय नाथ तिवारी ने बताया कि 11 लोगों के खाते वेरीफाई न होने से धनराशि हस्तांतरित नहीं हो सकी। प्रक्रिया पूरी होने पर खाते में राशि भेजकर उन्हें भी लाभान्वित किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी