बागपत में चोरी के मुकदमे में समझौता कराने वाला दारोगा निलंबित, हुई थी आडियो वायरल

बागपत मंडी पुलिस चौकी के दोरागा ने ट्राली चोरी के मामले में चोरी के आरोपितों से पीड़ित को दिलवाए थे 65 हजार। सीओ बड़ौत की जांच रिपोर्ट के आधार पर एसपी ने दारोगा के खिलाफ कार्रवाई की अन्य को हिदायत दी।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 01:26 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 01:26 PM (IST)
बागपत में चोरी के मुकदमे में समझौता कराने वाला दारोगा निलंबित, हुई थी आडियो वायरल
बागपत में चोरी के मुकदमे में समझौता कराने वाला दारोगा निलंबित।

बागपत, जेएनएन। ट्राली चोरी के मामले में तीन आरोपितों से पीड़ित को 65 हजार रुपए दिलाकर समझौता कराने वाले मंडी पुलिस चौकी पर तैनात दारोगा को एसपी ने निलंबित कर दिया है। एसपी ने यह कार्रवाई सीओ बड़ौत से जांच कराने के बाद की है। एसपी ने अन्य पुलिसकर्मियों को भी हिदायत दी है कि ड्यूटी के दौरान अपना आचरण उच्च कोटि का रखें और पुलिस आचरण नियमावली का पालन करें, अन्यथा कार्रवाई झेले।

यह है मामला

मामला कोतवाली क्षेत्र के बड़का गांव से जुड़ा हुआ है। गांव में जयकृत की चार अक्टूबर को ट्राली चोरी हो गई थी। घटना की तहरीर जयकृत ने कोतवाली में दी थी। 14 अक्टूबर को गोरीपुर मोड़ से पीड़ितों ने अपनी ट्राली को पकड़कर पुलिस को जानकारी दी। पुलिस ने ट्राली कब्जे में लेकर आरोपितों को हिरासत में ले लिया। जयकृत के अनुसार कि मंडी पुलिस चौकी पर तैनात दरोगा ने दोनों पक्षों में समझौता करा दिया। आरोपित पक्ष से 65 हजार रुपए उन्हें दिलवा दिए। बताया यह भी जाता है कि दरोगा ने चोरी के आरोपितों से अपने भी कुछ रुपए तय कर लिए। आरोपितों ने तय समय पर दारोगा को रुपए नहीं दिए तो दारोगा ने चोरी के तीन आरोपितों को पकड़कर मंगलवार को उन्हें जेल भेज दिया।

दारोगा ने जयकृत से समझौते के 65 हजार रुपए वापस मांगे और आरोपितों के लौटाने चाहे, लेकिन जयकृत पक्ष रुपए लौटाने में आनाकानी करता रहा। इस मामले में दोरागा और पीड़ित पक्ष के बीच रुपए लौटाने को लेकर बातचीत हुई तो पीड़ित पक्ष ने बातचीत को रिकार्ड कर लिया और बाद में चार आडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल कर दी। आडियो में दारोगा उन पर 65 हजार रुपए वापस करने का दबाव बना रहा था। उधर, पीड़ित पक्ष ने एसपी से पूरे मामले की शिकायत कर दी। एसपी ने बड़ौत सीओ आलोक सिंह से पूरे मामले की जांच कराई।

इन्‍होंने बताया... 

एसपी नीरज कुमार जादौन ने बताया कि इस मामले में सीओ बड़ौत से जांच कराने के बाद मंडी पुलिस चौकी के प्रभारी दारोगा विपिन कुमार को निलंबित कर दिया है। उनके खिलाफ जयकृत के शिकायती पत्र पर कार्रवाई की है।

chat bot
आपका साथी