पीकू वार्ड का निरीक्षण, व्यवस्थाओं को परखा..दिए दिशा-निर्देश

मेरठ, जेएनएन। एसीएमओ डा. प्रवीण कुमार गौतम ने शुक्रवार को मवाना सीएचसी का निरीक्षण कर पीकू वार्ड, आक

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 11:19 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 11:19 PM (IST)
पीकू वार्ड का निरीक्षण, व्यवस्थाओं को परखा..दिए दिशा-निर्देश
पीकू वार्ड का निरीक्षण, व्यवस्थाओं को परखा..दिए दिशा-निर्देश

मेरठ, जेएनएन। एसीएमओ डा. प्रवीण कुमार गौतम ने शुक्रवार को मवाना सीएचसी का निरीक्षण कर पीकू वार्ड, आक्सीजन प्लांट इत्यादि व्यवस्थाओं को परखा।

पूर्वाह्न सीएचसी पहुंचे एसीएमओ डा.प्रवीण गौतम ने कोरोना की आशंकित तीसरी लहर से निपटने के लिए की गईं तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने पीकू वार्ड, जरनल वार्ड, ओपीडी व आक्सीजन प्लांट आदि व्यवस्था को परखा। साथ ही भवन की साफ-सफाई आदि व्यवस्था भी देखी। साथ ही टीकाकरण व कोरोना की जांच आदि के विषय में भी सीएचसी प्रभारी डा. सतीश भास्कर से जानकारी ली। इस मौके पर डा. अनिल शर्मा, एक्सरे टेक्निशियल हर प्रसाद, देवेंद्र कुमार आदि मौजूद रहे।

शोकाकुल स्वजन को दी सांत्वना : परीक्षितगढ़ क्षेत्र में सड़क हादसे का शिकार हुए पशु व्यापारी तथा गाड़ी के ड्राइवर की मौत पर सपा नेता सैयद रिहान ने दुख व्यक्त किया है। उन्होंने पीड़ित परिवार को सांत्वना दी। बता दें कि परीक्षितगढ़ क्षेत्र में सड़क दुर्घटना में गड़ीना निवासी महावीर तथा सनौता के नसीम की मौत हो गई थी। सपा नेता ने मृतकों के घर पहुंच कर घटना के प्रति शोक व्यक्त किया तथा मृतक के आश्रितों को सांत्वना दी।

राष्ट्रीय सेवा योजना का स्थापना दिवस मनाया : खरखौदा के राजकीय महिला महाविद्यालय में शुक्रवार को राष्ट्रीय सेवा योजना का स्थापना दिवस मनाया गया, जिसमें फ्रीडम रन का आयोजन किया गया, जिसमें छात्राओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।

प्राचार्या डा. रेखा रानी तिवारी ने अपने उद्बोधन में फिटनेस के बारे में जानकरारी दी। उन्होंने बताया कि इस दौड़ का उद्देश्य जनमानस को अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करना है। उन्होंने स्वयं सेविकाओं से कहा कि उन्हें अपने अंदर देश प्रेम की भावना को जागृत करना है और अपने देश के विकास में अपना सहयोग देकर देश को आगे बढ़ाना है।

कार्यक्रम अधिकारी डा. गीता गुप्ता ने बताया कि वर्ष 1969 में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के शताब्दी वर्ष पर राष्ट्रीय सेवा योजना का शुभारंभ हुआ। इससे पहले 1950 में स्वतंत्रता प्राप्ति के पश्चात से ही राष्ट्रीय सेवा के लिए भावना के आधार पर राष्ट्रीय सेवा योजना में प्रवेश के लिए संस्तुति की गई। डा. राधेश्याम ने राष्ट्रीय सेवा योजना के महत्व पर प्रकाश डाला।

chat bot
आपका साथी