सीएचसी का निरीक्षण कर जानी वैक्सीनेशन की स्थिति..दिए दिशा निर्देश

माछरा में किठौर विधायक सत्यवीर त्यागी ने शुक्रवार को सेवा ही संगठन कार्यक्रम के अंतर्गत सीएचसी का निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 10:44 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 10:44 PM (IST)
सीएचसी का निरीक्षण कर जानी वैक्सीनेशन की स्थिति..दिए दिशा निर्देश
सीएचसी का निरीक्षण कर जानी वैक्सीनेशन की स्थिति..दिए दिशा निर्देश

मेरठ, जेएनएन। माछरा में किठौर विधायक सत्यवीर त्यागी ने शुक्रवार को सेवा ही संगठन कार्यक्रम के अंतर्गत सीएचसी का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने सीएचसी प्रभारी से कोविड वैक्सीन टीकाकरण की जानकारी ली और सीएचसी क्षेत्र के गांवों में टीमें भेजकर डोर टू डोर व टीकाकरण कराने व विशेष शिविर लगाकर 18 वर्ष से अधिक आयु के वंचित समस्त ग्रामीणों को कोविड वैक्सीन का टीका लगाने के निर्देश दिए।

सीएचसी प्रभारी डा. आलोक नायक ने विधायक सत्यवीर त्यागी को बताया कि 21 व 22 जून को माछरा, अमरपुर, हसनपुर कला व शौल्दा में कोविड वैक्सीन टीकाकरण के विशेष शिविरों का आयोजन कराया जा रहा है, जिसमें 18 वर्ष की आयु से लेकर सभी वचितों का टीकाकरण कराया जाएगा। तत्पश्चात क्षेत्र के अन्य गांवों में भी अतिशीघ्र शिविरों के माध्यम से टीकाकरण होगा। कोविड टीकाकरण को सफल बनाने के लिए स्वास्थ्य टीमें डोर टू डोर जाकर ग्रामीणों को जनजागरूक कर टीकाकरण कराएंगे। विधायक ने पार्टी कार्यकर्ताओं व स्वास्थ्य विभाग, विकास विभाग के अधिकारी व कर्मचारियों के साथ सीएचसी परिसर में फलदार व छायादार विभिन्न प्रजातियों का पौधारोपण किया। इस अवसर पर गोपाल गोयल, विक्रांत त्यागी, ब्रजवीर सिंह गुर्जर, सतपाल सिंह, शशी शर्मा, शिवम यादव, ब्रजेश शर्मा, डा.नरेंद्र कुमार, डा. प्रीति, पवन शर्मा, धर्मेंद्र खटाना, रोबिन, सतेन्द्र त्यागी आदि उपस्थित थे।

251 की कोविड जांच, दो मिले पाजिटिव : सरधना कस्बे और देहात क्षेत्र के गावों में शुक्रवार को 251 लोगों की जांच की गई, जिसमें दो कोरोना पाजिटिव मिले। इस पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने होम क्वारंटाइन कर दिया।

सीएचसी प्रभारी डा. राजेश कुमार ने बताया कि कस्बे व देहात में 251 लोगों की सैंपलिग की गई। इस दौरान रिपोर्ट में दो कोरोना संक्रमित मिले। उन्होंने बताया कि 18 से 44 वर्ष के 183 और 45 वर्ष से ऊपर के 449 लोगों को कोविड से बचाव के लिए टीकाकरण किया गया। उधर, दबथुवा प्रतिनिधि के अनुसार प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर डा. प्रवीण कुमार की देखरेख में 18 से 44 वर्ष के 210 लोगों को वैक्सीन लगवाई गई। फार्मेसिस्ट रामकुमार, उषा कमल, शंभू आदि मौजूद रहे। वहीं, आंबेडकर भवन में 45 वर्ष से ऊपर के 40 के लोगों का टीकाकरण किया गया। एएनएम नीलम रानी, गौरव शर्मा, संतोष, ममता व कांता आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी