निकाह की जिद पर अड़ी युवती ने मां को घर से निकाला

प्रेमी से निकाह की जिद पर अड़ी युवती ने विवाद के चलते मां को घर से निकाल दिया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 10:45 AM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 10:45 AM (IST)
निकाह की जिद पर अड़ी युवती ने मां को घर से निकाला
निकाह की जिद पर अड़ी युवती ने मां को घर से निकाला

मेरठ, जेएनएन। प्रेमी से निकाह की जिद पर अड़ी युवती ने विवाद के चलते मां को घर से निकाल दिया। देर रात थाने पहुंचकर महिला ने अपनी दोनों बेटियों के खिलाफ तहरीर दी है। पुलिस ने दोनों युवतियों की काउंसलिंग कराकर कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र के मदीना कालोनी निवासी महिला की दो बेटी हैं। उसके पति की तीन साल पहले मृत्यु हो गई थी। इसके बाद महिला ने खरखौदा थाना क्षेत्र के ग्राम नरहेड़ा निवासी एक युवक से निकाह कर लिया। महिला की दोनों बेटियां अपने सौतेले पिता का विरोध करती हैं। महिला ने बताया कि उसकी छोटी बेटी का क्षेत्र में ही रहने वाली दूसरी बिरादरी के युवक से प्रेम प्रसंग चल रहा है। दोनों ने कई बार निकाह का प्रस्ताव भी दिया था लेकिन महिला व उसके स्वजन ने इंकार कर दिया। आरोप है कि प्रेमी की बातों में आकर युवती ने अपनी मां के साथ मारपीट करते हुए मकान के मूल दस्तावेज छीनकर उसे घर से निकाल दिया। आसपास के लोगों ने दोनों युवतियों को समझाने का प्रयास किया तो उन्होंने उनसे से भी अभद्रता की। महिला ने देर रात थाने पहुंचकर दोनों बेटियों के खिलाफ तहरीर दी है। लिसाड़ी गेट थाना प्रभारी प्रशांत कपिल का कहना है कि जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

स्कूटी लूट के मामले में होमगार्ड हिरासत में: स्कूटी लूट के मामले में पुलिस ने एक होमगार्ड को हिरासत में लिया है। उससे क्राइम ब्रांच ने भी काफी देर तक पूछताछ की थी। इस मामले में रिपोर्ट अज्ञात में दर्ज है। पुलिस को महत्वपूर्ण जानकारी भी मिली है। उधर, दिनभर होमगार्ड के स्वजन थाने में मौजूद रहे।

लालकुर्ती थाना क्षेत्र निवासी नीरू सोनकर फलों का काम करते हैं। साथ ही शराब की कैंटीन पर फलों की सप्लाई भी करते हैं। शनिवार रात वह नौचंदी क्षेत्र सीताराम पुलिस के पास स्थित शराब कैंटीन पर फल देने गए थे। इस दौरान उनको एक युवक से झगड़ा हो गया था। उसके साथ मौजूद होमगार्ड ने भी नीरू से मारपीट की थी। उसकी स्कूटी लूटकर फरार हो गए थे। पीड़ति की शिकायत पर पुलिस ने रविवार को होमगार्ड और कैंटीन संचालक को पकड़ लिया था। उसने दिनभर पूछताछ हुई थी। हालांकि बाद में कैंटीन संचालक को छोड़ दिया था, जबकि होमगार्ड से क्राइम ब्रांच की टीम ने भी पूछताछ की थी। थाना प्रभारी प्रेमचंद शर्मा ने बताया कि रिपोर्ट अज्ञात में दर्ज है। मामले की जांच में जो तथ्य सामने आएंगे। उसी आधार पर कार्रवाई की जाएगी। वहीं, नौचंदी पुलिस ने एक चोर को भी पकड़ रखा है। कुछ दिनों पहले उसने मुजफ्फरनगर के रामराज थाना क्षेत्र से साथियों के साथ मिलकर दो भैंस चोरी की थी।

chat bot
आपका साथी