रेमिडीसेविर के इंजेक्शन से बिगड़ी मरीजों की तबीयत

रेमेडीसेविर इंजेक्शन को लेकर मारामारी के बीच शुक्रवार को नई मुसीबत सामने आ गई। इंजेक्शन देने के बाद दर्जनों मरीजों की तबीयत बिगड़ गई। आनन फानन में मरीजों की जाच की गई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 08:12 AM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 08:12 AM (IST)
रेमिडीसेविर के इंजेक्शन से बिगड़ी मरीजों की तबीयत
रेमिडीसेविर के इंजेक्शन से बिगड़ी मरीजों की तबीयत

मेरठ, जेएनएन। रेमेडीसेविर इंजेक्शन को लेकर मारामारी के बीच शुक्रवार को नई मुसीबत सामने आ गई। इंजेक्शन देने के बाद दर्जनों मरीजों की तबीयत बिगड़ गई। आनन फानन में मरीजों की जाच की गई। कई मरीजों में ठंड ज्यादा लगने की शिकायत हुई तो कुछ में गफलत मिली। यह देखकर कोविड केंद्रों में हड़कंप मच गया। डाक्टरों ने बताया कि नए बैच के इंजेक्शन लगने से ऐसा हुआ है। बाजार में भी यह बैच पहुंचा है, जिसकी बिक्री पर रोक लगा दी गई है।

नए बैच के इंजेक्शन पर लगी रोक

रेमिडेसेविर इंजेक्शन कोविड के गंभीर मरीजों को दिया जाता है। एक मरीज को इसकी कुल छह डोज देते हैं। आनंद अस्पताल एवं लोकप्रिय समेत कई अन्य अस्पतालों में भर्ती मरीजों को इंजेक्शन लगाने के बाद उनमें रिएक्शन हो गया। मरीजों ने बेहद तेज ठंड लगने, धुंधला दिखने, घबराहट, सास फूलने एवं कमजोरी की शिकायत की, जिस पर डाक्टरों ने इसका कारण खंगाला। पता चला कि इंजेक्शन लगाने के बाद मरीजों की तबीयत बिगड़ी थी। इस बीच, अस्पताल में अफरा तफरी मच गई। पीपीई किट पहनकर स्टाफ अंदर गया,और मरीजों की तत्काल जाच की गई। अस्पतालों ने इसकी सूचना तत्काल जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग को दी। आनन फानन में उस बैच के सभी इंजेक्शन वापस मंगाए गए। एसीएमओ डा. पूजा शर्मा ने बताया कि रिपोर्ट बनाकर प्रशासन को भेजी गई। सीएमओ डा. अखिलेश मोहन ने बताया कि अस्पताल वालों ने नई कंपनी के रेमेडेसीविर से रिएक्श्न की बात कही है। शासन को सूचित कर दिया गया है। शनिवार को विशेष सैंपलिंग कराई जाएगी, साथ ही शासन के निर्देश पर दूसरे बैच का इंजेक्शन लोगों को उपलब्ध कराया जाएगा। बता दें कि शुक्रवार को व्यक्तिगत स्तर पर लेने गए 258 लोगों को इंजेक्शन दिया गया है।

chat bot
आपका साथी