पहल: होली पर मेरठ डिपो चलाएगा 48 अतिरिक्त बसें Meerut News

होली पर मेरठ रोडवेज बस सेवा ने एक नई पहल शुरू की है। रोडवेज 48 बस मेरठ डिपो से चलाएगा। ताकि त्‍योहार पर किसी को परेशानी न उठानी पडे।

By Prem BhattEdited By: Publish:Sat, 29 Feb 2020 04:04 PM (IST) Updated:Sat, 29 Feb 2020 04:04 PM (IST)
पहल: होली पर मेरठ डिपो चलाएगा 48 अतिरिक्त बसें Meerut News
पहल: होली पर मेरठ डिपो चलाएगा 48 अतिरिक्त बसें Meerut News

मेरठ, जेएनएन। होली पर रोडवेज ने यात्रियों को गंतव्य तक पहुंचाने के लिए कमर कस ली है। दिल्ली, मुजफ्फरनगर, बिजनौर के लिए 48 अतिरिक्त बसें मेरठ डिपो चलाएगा। एआरएम आरके वर्मा ने बताया कि छह मार्च से 15 मार्च तक अधिक से अधिक बसें चलायी जाएंगी। कर्मचारियों के लिए प्रोत्साहन के लिए विशेष स्कीम लागूकी गई है।

डिपो प्रभारी डीके भारद्वाज ने बताया कि नौ दिन तक लगातार निर्धारित किलोमीटर का संचालन करने वाले चालक परिचालक को 350 प्रतिदिन की दर से 3150 रुपये दिए जाएंगे। 10 दिन तक लगातार कार्य करने पर चार हजार रुपये की राशि दी जाएगी।

जयपुर और कोटद्वार जाएंगी रोडवेज की नई बसें

कानपुर कार्यशाला से गुरुवार की रात रोडवेज की बसें मेरठ डिपो पहुंच गई। 10 बसों में पांच गढ़ मुक्तेश्वर से और शेष मेरठ डिपो से संचालित होंगी। मेरठ डिपो से चलने वाली बसों को जयपुर, कोटद्वार और बरेली के लिए चलाया जाएगा। डिपो प्रभारी देवेंद्र भारद्वाज ने बताया कि सोमवार से बसों का संचालन आरंभ हो जाएगा। जिसमें दो-दो बसें अल्टरनेट दिनों में कोटद्वार और जयपुर और एक बस शामली बरेली के लिए चलायी जाएगी। यात्रीगण इस योजना का लाभ उठा सकते हैं।

आधार कार्ड के लिए स्‍पेशल ड्राइव

दो मार्च से विशेष अभियान के तहत डाक विभाग आधार कार्ड बनाएगा। इसमें नये आवेदन व संशोधन दोनों कार्य होंगे। मेरठ मंडल के एसएसपी पीडी रैगर ने बताया कि डाकघर परिसर स्थित आधार सेवा केंद्र में दो मार्च से 7 मार्च तक आधार कार्ड बनाने का कार्य तेजी से किया जाएगा। विशेष अभियान के तहत प्रधान डाकघरों में प्रतिदिन कम से कम 100 आधार कार्ड बनाने का लक्ष्य दिया गया है। वहीं, उप डाकघरों में यह संख्या 50 निर्धारित की गई है। यह अभियान 7 मार्च तक चलेगा। अभियान को सफल बनाने के लिए आधार कार्ड की काउंटर मशीनों को व्यवस्थित करने के निर्देश दिए हैं। 9 मार्च को स्पेशल ड्राइव की रिपोर्ट एसएसपी को भेजी जाएगी।

मुख्य डाकघर - कैंट व शहर घंटाघर व बड़ौत प्रधान डाकघर

उप डाकघर - सरधना, किठौर, साकेत, विक्टोरिया पार्क, बागपत गेट, बुढ़ाना गेट, जानी, गांधी आश्रम, परतापुर, मोहिद्दीनपुर, रोहटा, एसके रोड, थापरनगर, वेस्टर्न कचहरी रोड, बिनौली, ढ़िकौली, दोघट, खरखौदा, हस्तिनापुर, चौ. चरण सिंह विश्वविद्यालय, दौराला, मेडिकल कॉलेज, मोदीपुरम, सरधना, कचहरी व मवाना में आधार कार्ड बनाए जाएंगे।

16 मार्च को होंगी सामूहिक शादियां

मेरठ, जेएनएन। मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत 16 मार्च को गरीब बेटियों की सामूहिक शादियां होंगी। जिले में अब तक जिला समाज कल्याण विभाग द्वारा मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत 765 गरीब बेटियों की शादियां करायी जा चुकी हैं। अब 16 मार्च को गरीब बेटियों की सामूहिक शादियां करायी जाएंगी। जिला समाज कल्याण अधिकारी मो. मुश्ताक अहमद ने बताया कि बेटी की शादी के लिए अभिभावकों की ओर से आवेदन किया जा सकता है। शहरी क्षेत्र में नगर-निगम एवं देहात क्षेत्र में ब्लाक व तहसील स्तर पर आवेदन प्राप्त कर जमा किए जा सकते हैं। 

chat bot
आपका साथी