कोरोना की तीसरी लहर से निपटने को जानकारी दी

कोरोना की संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग सतर्क है। क्रम

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 09:15 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 09:15 PM (IST)
कोरोना की तीसरी लहर से निपटने को जानकारी दी
कोरोना की तीसरी लहर से निपटने को जानकारी दी

मेरठ,जेएनएन। कोरोना की संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग सतर्क है। इसी

क्रम में डब्ल्यूएचओ की दो सदस्यीय टीम मंगलवार को सीएचसी पहुंची और एएनएम के साथ बैठक की।

डब्ल्यूएचओ के राज्य काíडनेटर संजय मल्होत्रा व रवि शर्मा मंगलवार को सीएचसी पहुंचे और प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डा. सतीश भास्कर के साथ क्षेत्र की सभी एएनएम के साथ बैठक की। जिसमें बताया गया कि कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिये संक्रमण से बचाव को जारी गाइड लाइन के पालन के साथ वैक्सीनेशन 100 प्रतिशत करना होगा। इसके साथ ही यह भी बताया गया कि नजला, जुखाम व बुखार वाले मरीजों को पहचान कर उन्हें किस तरह उपचार व जांच को प्रेरित करना है। संचारी रोग बचाव के लिए भी जानकारी दी गई।

मवाना में 900 लोगों को लगाए टीके: कोरोना से बचाव की कवायद में टीकाकरण जारी है। मंगलवार को भी रोजाना की तरह लोगों की भीड़ रही। सीएचसी एवं ढिकोली रोड स्थित उपस्वास्थ्य केंद्र पर टीकाकरण किया गया। दोनों स्थानों पर 900 लोगों को कोरोना निरोधक टीके लगाये गये।

मंगलवार को भी अस्पताल खुलने से पहले ही टीके लगवाने के लिए लोग पहुंचने शुरू हो गये थे। टीकाकरण आरंभ होते ही भीड़ लग गई। सीएचसी में 600 लोगों को टीके लगाये गये। जबकि ढिकोली रोड पर स्थित उपस्वास्थ्य केंद्र पर डा. देव सिंह की देखरेख में टीकाकरण हुआ। यहां पर 300 लोगों को टीके लगाये गये।

सीएचसी प्रभारी डा. सतीश भास्कर ने बताया कि दोनों स्थानों पर 900 लोगों का टीकाकरण किया गया है। वहीं, मंगलवार को 40 लोगों की सैंपलिग की गई। जिसमें एक भी संक्रमित नहीं निकला।

chat bot
आपका साथी