प्रधानों को संचारी रोग नियंत्रण अभियान की दी जानकारी

मवाना ब्लाक कार्यालय सभागार में गुरुवार को ग्राम प्रधानों की बैठक आयोजित की गई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 06:40 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 06:40 PM (IST)
प्रधानों को संचारी रोग नियंत्रण अभियान की दी जानकारी
प्रधानों को संचारी रोग नियंत्रण अभियान की दी जानकारी

मेरठ,जेएनएन। मवाना ब्लाक कार्यालय सभागार में गुरुवार को ग्राम प्रधानों की बैठक आयोजित की गई, जिसमें आगामी एक जुलाई से शुरू होने वाले संचारी रोग नियंत्रण व दस्तक अभियान के विषय में जानकारी दी गई। गांवों में विशेष सफाई व कीटनाशक दवाई का छिड़काव कराने के लिए निर्देशित किया गया।

बैठक में एडीओ पंचायत प्रदीप शर्मा ने बताया कि संचारी रोग व दिमागी बुखार पर प्रभावी रोकथाम के लिए एक जुलाई से संचारी रोग नियंत्रण व दस्तक अभियान चलाया जाएगा। यह अभियान 31 जुलाई तक चलेगा। ग्राम प्रधान गांवों में सफाई व्यवस्था बेहतर रखें और कीट नाशक दवाई का छिड़काव कराएं।

सीएचसी प्रभारी डा.सतीश भास्कर ने कहा कि गांव में बुखार होने पर तुरंत चिकित्सक को दिखाने की सलाह दें। बैठक में एबीएसए ध्यानचंद, ग्राम पंचायत सचिव सुशील कुमार व ग्राम प्रधान अर्जुन सिंह, योगेंद्, हरीशपाल, अजय, दीपक कुमार, धीर सिंह, नसीम, अरूण, सुशील कुमार आदि मौजूद रहे।

संसू, फलावदा : नगर पंचायत कार्यालय पर संचारी रोग नियंत्रण एवं दस्तक अभियान को लेकर बैठक आयोजित हुई, जिसमें इस अभियान के विषय में जानकारी दी गई। ईओ नीतू सिंह ने जानकारी दी। बैठक में चेयरमैन अब्दुस समद के अलावा सभासद व कर्मचारी मौजूद रहे।

छबील लगाकर राहगीरों को पिलाया शर्बत : फलावदा में पुराना बस स्टैंड के समीप व्यापारियों ने गुरुवार को भीषण गर्मी के चलते इंद्र देवता को प्रसन्न करने के लिए बारिश की मांग को लेकर छबील लगाकर राहगीरों को शर्बत पिलाया। इस दौरान साहजेब, लाला गुड्डू, आशिफ, शहजाद, रमेश, वकार आदि लोग शामिल रहे हैं।

chat bot
आपका साथी