स्वतंत्रता दिवस 2020 : मेरठ में सड़कों पर उतरे अफसर, सुरक्षा की टटोली नब्ज, खुफिया विभाग सर्तक

सुरक्षा के मद्देनजर शहर को पांच जोन 15 सेक्टर और 48 सब सेक्टर में बांटा गया है। चार कंपनी पीएसी और एक कंपनी आरएएफ की तैनात है। 42 बैरियर प्वाइंट के साथ ही 20 प्वाइंट बनाएं गए हैं।

By Prem BhattEdited By: Publish:Fri, 14 Aug 2020 11:28 PM (IST) Updated:Fri, 14 Aug 2020 11:28 PM (IST)
स्वतंत्रता दिवस 2020 : मेरठ में सड़कों पर उतरे अफसर, सुरक्षा की टटोली नब्ज, खुफिया विभाग सर्तक
स्वतंत्रता दिवस 2020 : मेरठ में सड़कों पर उतरे अफसर, सुरक्षा की टटोली नब्ज, खुफिया विभाग सर्तक

मेरठ, जेएनएन। पंद्रह अगस्त को लेकर पुलिस हाई अलर्ट मोड पर है। शुक्रवार को दिन निकलने से लेकर देर रात तक पुलिस ने चेकिंग अभियान चलाया। एडीजी, आइजी और एसएसपी ने शहर का निरीक्षण किया। साथ ही खुफिया विभाग भी पूरी तरह सतर्क रहा। वहीं, पुलिस के साथ ही डॉग और बम स्क्वायड ने भी बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन और होटलों में चेकिंग की। साथ ही मुजफ्फरगर, बुलंदशहर, बिजनौर, शामली और बागपत में भी चेकिंग अभियान चलाया गया। 

15 सेक्‍टर में बंटा है मेरठ

सुरक्षा के मद्देनजर शहर को पांच जोन, 15 सेक्टर और 48 सब सेक्टर में बांटा गया है। चार कंपनी पीएसी और एक कंपनी आरएएफ की तैनात है। 42 बैरियर प्वाइंट के साथ ही 20 प्वाइंट संवेदनशील बनाए गए हैं, जहां पर हर वक्त पुलिस की नजर बनी हुई है। शुक्रवार को एडीजी राजवी सभरवाल, आइजी प्रवीण कुमार, एसएसपी अजय साहनी और एसपी देहात अविनाश पांडेय ने बेगमपुल, हापुड़ अड्डा और शहर के अन्य स्थानों का निरीक्षण किया। इस दौरान एडीजी ने पुलिसर्किमयों को सतर्कता बरतने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जिले के सभी गेस्ट हाउस, होटल और किरायेदारों का सत्यापन कराया जा रहा है। खुफिया तंत्र भी अलर्ट है।

रात से ही जिले के बार्डर पर सघन चेकिंग अभियान चल रहा है। बिना चेकिंग के किसी को भी प्रवेश नहीं दिया जा रहा। इसके अलावा संदिग्धों पर भी पुलिस और खुफिया विभाग की नजर बनी हुई है। इस दौरान एसपी सिटी डा. अखिलेश नारायण सिंह, एसपी ट्रैफिक जितेंद्र कुमार श्रीवास्तव, एसपी क्राइम रामअर्ज आदि मौजूद रहे।

बस स्टैंड, स्टेशन और होटल में चेकिंग

स्वतंत्रता दिवस पर सुरक्षा को लेकर एलआइयू की टीम ने नौचंदी थाना क्षेत्र में सोहराब गेट बस अड्डे पर चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान बसों के साथ ही यात्रियों का सामान भी चेक किया। वहीं, सदर बाजार पुलिस के साथ भैंसाली डिपो पर चेकिंग की। इस दौरान डॉग और बम स्क्वायड की टीम भी साथ रही। सीओ एलआइयू सुरेश गौड़ ने बताया कि टीम ने पुलिस के साथ मिलकर बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, होटल और गेस्ट हाउस की चेकिंग की। साथ ही रजिस्टर भी देखे।  

chat bot
आपका साथी