top menutop menutop menu

Independence Day Meerut Weather: स्‍वतंत्रता दिवस पर आसमान साफ, सूरज की तेज चमक ने बारिश के आसार खत्‍म किए

Independence Day Meerut Weather: स्‍वतंत्रता दिवस पर आसमान साफ, सूरज की तेज चमक ने बारिश के आसार खत्‍म किए
Publish Date:Sat, 15 Aug 2020 06:40 AM (IST) Author: Prem Bhatt

मेरठ, जेएनएन। Independence Day Meerut Weather आज 15 अगस्‍त यानी स्‍वतंत्रता दिवस के अवसर पर सुबह से ही आसमान साफ नजर आया और सूरज की तेज चमक ने बारिश की संभावनाओं पर पानी फेर दिया। आज पूरे दिन मौसम के साफ बने रहने के ही आसार हैं। कल यानी शुक्रवार को भी आसमान पर बादल छाए हुए थे। लेकिन बारिश केवल दिन में ही हुई थी। शाम के समय केवल बादल ही घिरे नजर आए थे। गौरतलब है कि बीत तीन चार दिनों से रोजाना बारिश हो रही है। मेरठ और आसपास के कुछ क्षेत्रों में तो काफी बरसने के बाद नीचले इलाकों में पानी भरने से लोगों को दिक्‍कतों का सामना करना पड़ा।

रिमझिम की शुरुआत

बुधवार, गुरुवार के बाद शुक्रवार को भी दिन की शुरुआत रिमझिम के साथ ही हुई। इस बार भादो में अच्‍छी बारिश हो रही है। हालांकि सावन के महीने में उतनी वर्षा नहीं हुई। यह बारिश किसानों के लिए भी फायदेमंद साबित होगी। मौसम के इस बदले मिजाज से लोगों को गर्मी से भी राहत मिली है। अभी बारिश यह सिलसिला जारी रहने की संभावना जताई जा रही है।

बीते दो दिनों से बारिश

इसके पूर्व बुधवार की रात को काफी देर तक बारिश होने के बाद गुरुवार की सुबह भी आसमान पर काले घने बादल नजर आए थे। सुबह करीब पौने सात बजे से मेरठ और आसपास के जिलों में रिमझिम फुहारों का दौर शुरू हो गया था। मेरठ,बागपत, बुलंदशहर, शामली आदि जिलों में सुबह से ही झमाझम बारिश हुई। यह सिलसिला करीब करीब पूरे दिन जारी रहा। बुधवार की रात को अच्‍छी बारिश हुई, शाम से ही इसके आसार बन गए थे। मेरठ में अमूमन जुलाई और अगस्त में ही सर्वाधिक बारिश होती है। अगस्त का एक तिहाई समय बीत चुका है। मौसम विभाग ने भी तीन से चार दिनों तक अच्‍छी बारिश की संभावना जताई थी।

बागपत में जलभराव

रात भर से रुक रुककर हो रही बारिश से शहर में जलभराव की बड़ी समस्या खड़ी हो गई। शहर ही नहीं देहात क्षेत्र में भी बारिश से जलभराव को समस्या से लोगों को जूझना पड़ रहा है। तालाबो का पानी ओवरफ्लो होकर घरों में भर गया जिसको लेकर लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।  बुधवार की रात लगभग दस बजे से शुरू हुई बारिश गुरुवार सुबह तक होती रही, जिससे शहर के बिनौली रोड, भगवान महावीर मार्ग, बाजार, कोताना रोड, गुराना रोड, बिजरौल रोड आदि पर कई कई फुट पानी भर गया, जिससे कितनी ही दुकानों और घरों में पानी भर गया। लोग दुकान और घरों से पानी निकालते रहे। उधर, बाछोड, लोयन, मलकपुर, सिरसली, बिनौली, दाहा, किशनपुर बराल, दाहा, दोघट, निरपुड़ा आदि गांवों में तालाब का पानी ओवरफ्लो होकर गली व घरों तक का पहुंचा। लोगों को घरों से पानी निकालने के दौरान भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। उधर, शहर में निर्माणाधीन दिल्ली सहारनपुर हाईवे पर जलभराव हो गया, जिससे वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ा। उधर, बारिश से ईंख की फसल को फायदा हुआ।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.