कोरोना के बढ़ रहे मामले, 13 नए लोगों में मिला संक्रमण

कोरोना संक्रमण से बचाव के उपायों के प्रति लोगों द्वारा बरती जा रही लापरवाही से एक बार फिर शहर में संक्रमण के मामले बढ़ने लगे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Feb 2021 01:35 AM (IST) Updated:Wed, 24 Feb 2021 01:35 AM (IST)
कोरोना के बढ़ रहे मामले, 13 नए लोगों में मिला संक्रमण
कोरोना के बढ़ रहे मामले, 13 नए लोगों में मिला संक्रमण

मेरठ, जेएनएन। कोरोना संक्रमण से बचाव के उपायों के प्रति लोगों द्वारा बरती जा रही लापरवाही से एक बार फिर शहर में संक्रमण के मामले बढ़ने लगे हैं। मंगलवार को 13 मामले मिलने से फिर से स्वास्थ्य विभाग की चिंताएं बढ़ गईं हैं। हालांकि संक्रमण से किसी की जान नहीं गई। सीएमओ डा. अखिलेश मोहन ने बताया कि जिले में 4533 कुल सैंपल की जांच में 13 नए लोगों में संक्रमण पाया गया है। इसमें 555 लोगों की रिपोर्ट आना अभी बाकी है। साथ ही आठ लोगों के स्वस्थ होने पर उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया है। वहीं, 28 मरीज होम आइसोलेशन में रहकर अपना उपचार करा रहे हैं। अभी तक कोरोना जिले में कोरोना संक्रमण के कुल 21365 मामले सामने आ चुके हैं। पिछले एक सप्ताह की स्थिति अनुसार मंगलवार को कोरोना संक्रमण के सबसे अधिक मामले सामने आए हैं।

आरटीओ में बंद हुआ बिना एचएसआरपी के वाहनों के फिटनेस परमिट का कार्य

संभागीय परिवहन कार्यालय में बिना हाई सिक्युरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट वाहनों से संबंधित किसी भी प्रकार के काम काज पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। शासन के नए फरमान के अनुसार जिन वाहनों में एचएसआरपी नहीं लगी होगी उनसे संबधित फिटनेस, परमिट नवीनीकरण जैसे कार्य नहीं होंगे। मंगलवार को आरटीओ कार्यालय में अफरातफरी की स्थिति रही। निजी वाहनों का भी नाम परिवर्तन और स्थानांतरण जैसे कार्य नहीं होंगे। अगर वाहन स्वामी एचएसआरपी के आवेदन की रसीद उपलब्ध कराएगा तो उसका कार्य हो सकेगा। वहीं कंपनी के अनुसार एचएसआरपी के लिए मार्च से पहले सप्ताह से लेकर मई तक की तिथि मिल रही है।

11 किलोमीटर लंबी निकली परिक्रमा यात्रा

बागपत रोड स्थित खाटू श्याम मंदिर से विशाल निशान यात्रा का निकाली गई। हाथों में श्याम बाबा का ध्वज लिए भक्तों ने 11 किलोमीटर की परिक्रमा की। जयकारे और भजन गाते हुए भक्त चल रहे थे। श्याम बाबा के डोले का जगह जगह पुष्पवर्षा कर स्वागत किया गया। मंदिर पहुंचने पर बाबा को 56 भोग अíपत किया गया। मंदिर के संस्थापक अनिल गोल्डी ने बताया कि जया एकादशी के अवसर पर कार्यक्रम का आयोजन हुआ। भजन संध्या में कलाकारों ने बाबा का गुणगान कर भाव विभोर कर दिया। प्रभात कुमार, जितेंद्र कुमार शर्मा, विवेक अग्रवाल, नीरज शर्मा, प्रशांत वर्मा आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी