बागपत के गांव में पोलैंड के राजदूत हिंदी में बोले- सारे जहां से अच्छा है हिंदुस्‍तान

शनिवार को बागपत के काठा गांव में साहिल रजा के आवास हवेली पर जश्ने दोआब का कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें पोलैंड के राजदूत एडम बुराकोवेस्की ने भी शामिल रहे। उन्होंने कार्यक्रम में कलाकारों की हौसला अफजाई की।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 11:44 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 11:44 PM (IST)
बागपत के गांव में पोलैंड के राजदूत हिंदी में बोले- सारे जहां से अच्छा है हिंदुस्‍तान
बागपत के गांव में पहुंचे पोलैंड के राजदूत

बागपत, जागरण संवाददाता। भारत में पोलैंड के राजदूत गांव काठा में एक कार्यक्रम में पहुंचे। उन्हें हिंदी में बात करते हुए देख लोगों को बड़ा आश्चर्य हुआ। राजदूत ने बताया कि उन्हें हिंदी भाषा अच्छी लगती है। उन्होंने कहा कि हिंदुस्‍तान सारे जहां से अच्छा है। हिंदुस्‍तान के पौलेंड से अच्छे संबंध है। राजदूत ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यों की भी सराहना की।

शनिवार को बागपत के काठा गांव में साहिल रजा के आवास हवेली पर 'जश्ने दोआब' का कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें पोलैंड के राजदूत एडम बुराकोवेस्की ने भी शामिल रहे। उन्होंने कार्यक्रम में कलाकारों की हौसला अफजाई की। साहिल रजा ने बताया की कार्यक्रम का उद्देश्य आपसी भाईचारे के साथ-साथ आर्ट व कल्चर को बढ़ावा देना है। कोविड-19 के बाद लोगों बीच एक दूसरे से बनी दूरियों को भी मिटाना है।

पोलैंड निवासी वेदिवा ने प्रस्तुत की गजल

कार्यक्रम में पोलैंड निवासी गायिका वेदिवा ने गजल प्रस्तुत की। दिल्ली से आईं फौजिया ने रामायण को उर्दू जबान में बेहद खूबसूरत अंदाज में पढ़ा। हास्य कलाकारों ने भी दर्शकों को खूब हंसाया। कार्यक्रम में डीएम राजकमल यादव भी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी