देवबंद में जमीन दिलाने के नाम पर मथुरा निवासी व्यक्ति से लाखों हड़पे, पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

मथुरा के वृंदावन कस्बे के व्यासखेड़ा निवासी चंद्रशेखर का आरोप है कि देवबंद निवासी पांच व्यक्तियों ने उन्हें वहां 50 बीघा जमीन 27 लाख रुपये प्रति बीघा दिलाने की बात कही थी। उन्‍होंने 50 लाख नकद व 15 लाख के दो चेक दे दिए।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 04:46 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 04:46 PM (IST)
देवबंद में जमीन दिलाने के नाम पर मथुरा निवासी व्यक्ति से लाखों हड़पे, पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज
देवबंद में पिता-पुत्रों समेत पांचों के विरुद्ध मुकदमा

सहारनपुर, जागरण संवाददाता। मथुरा निवासी चंद्रशेखर ने देवबंद नगर निवासी पांच लोगों पर जमीन के नाम पर 70 लाख रुपये हड़प लेने का आरोप लगाते हुए पुलिस से कार्रवाई की मांग की है। पुलिस ने पिता-पुत्रों समेत पांचों के विरुद्ध मुकदमा कायम कर लिया किया है।

यह है मामला 

कोतवाली में दी तहरीर में मथुरा के वृंदावन कस्बे के व्यासखेड़ा निवासी चंद्रशेखर ने बताया कि देवबंद निवासी पांच व्यक्तियों ने उन्हें वहां 50 बीघा जमीन 27 लाख रुपये बीघा के हिसाब से दिलाने की बात कही थी। उन्‍होंने उक्त व्यक्तियों को 50 लाख नकद व 15 लाख के दो चेक दे दिए। कुछ दिन बाद पता चला कि उक्त लोग धोखेबाज हैं और गिरोह बनाकर लोगों को जमीन बेचने के नाम पर ठगने का काम करते हैं। उक्त लोगों से जब उसने अपने पैसे वापस मांगे तो उन लोगों ने पुलिस कार्रवाई न करने की शर्त पर उसके नाम केवल एक बीघा जमीन का देवबंद में बैनामा कर दिया और 10 लाख रुपये वापस दिए। आरोप है कि अब उक्त लोग एक बीघा जमीन पर कब्जा नहीं दे रहे हैं। वह जब भी जमीन पर जाता है तो उक्त लोग बदमाश लेकर वहां पहुंच जाते हैं और उसे जान से मारने की धमकी देकर भगा देते है। प्रभारी निरीक्षक योगेश शर्मा ने बताया कि गुज्जरवाड़ा निवासी फूल सिंह समेत उसके पुत्रों ऋषिपाल, नीटू व सुरेंद्र तथा एक अन्य व्यक्ति विनय शर्मा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

chat bot
आपका साथी