रिपोर्ट दर्ज करने के नाम पर दारोगा ने मांगे डेढ़ लाख रुपये

रिपोर्ट दर्ज करने के नाम पर दारोगा द्वारा डेढ़ लाख रुपये मांगने का मामला सामने आया है

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 01:15 AM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 01:15 AM (IST)
रिपोर्ट दर्ज करने के नाम पर दारोगा ने मांगे डेढ़ लाख रुपये
रिपोर्ट दर्ज करने के नाम पर दारोगा ने मांगे डेढ़ लाख रुपये

मेरठ,जेएनएन। रिपोर्ट दर्ज करने के नाम पर दारोगा द्वारा डेढ़ लाख रुपये मांगने का मामला सामने आया है। मंगलवार को स्वजन ने पुलिस कार्यालय पहुंचकर दारोगा की शिकायत अधिकारियों से की है। उन्होंने स्वजन को निष्पक्ष जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

इंचौली थाना क्षेत्र के ग्राम तोफापुर निवासी अरुण यादव पुत्र नहार सिंह बिजली के मीटर लगाने की कंपनी में काम करता है। बीते शनिवार को अरुण छत पर बैठा हुआ था। युवक के मुताबिक अचानक पड़ोस के बंद मकान से फायर हुआ और गोली उसके पेट में लग गई। शोर सुनकर परिवार के अन्य लोग भी आ गए। स्वजन ने पुलिस की सहायता से अरुण को मवाना रोड स्थित सूर्य नर्सिग होम में भर्ती करा दिया। आरोप है कि रिपोर्ट दर्ज करने की एवज में दारोगा डेढ़ लाख रुपये मांग रहे है। पैसे नहीं देने पर तमंचे से गोली चलने का मामला बनाकर युवक को फंसाने की धमकी दे रहे है। करीब तीस हजार की पहली किस्त वह दारोगा को दे भी चुके है। उसके बाद भी पूरे रुपये देने का दबाव बनाया जा रहा है। एसपी क्राइम राम अर्ज का कहना है कि थाना प्रभारी अंकित चौहान को मामले में निष्पक्ष जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए गए है। आरोपित दारोगा सोहनवीर ने बताया कि मामला संज्ञान में नहीं है। थाना प्रभारी को पूरे मामले की जानकारी है।

प्रेमी युगल ने स्वजन से जताया आनर किलिंग का खतरा : प्रेमी युगल ने स्वजन से आनर किलिंग का खतरा जताते हुए सुरक्षा की गुहार लगाई। जनसुनवाई अधिकारी ने युगल को सुरक्षा का आश्वासन दिया है। भावनपुर थाना क्षेत्र के ग्राम औरंगाबाद निवासी सोनू पुत्र हुकुम सिंह के मुताबिक उसका मेडिकल क्षेत्र के कमालपुर निवासी बरखा पुत्री राजेंद्र सिंह से प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों ने स्वजन को शादी का प्रस्ताव भी दिया था। लेकिन उन्होंने शादी कराने से इंकार कर दिया। पाच दिन पूर्व घर से फरार होकर युगल ने प्रेम विवाह कर लिया। शादी के बाद से ही दोनों के स्वजन युगल को जान से मारने की धमकी दे रहे है। जिसकी वजह से उनका शहर में रहना दूभर हो गया है। मंगलवार को युगल ने एसएसपी कार्यालय पहुंचकर सुरक्षा की गुहार लगाई है। एसपी क्राइम राम अर्ज का कहना है कि संबंधित थाना प्रभारी को युगल की सुरक्षा के निर्देश दिए गए है।

chat bot
आपका साथी