गन्‍ना मूल्‍य न बढ़ाए जाने के विरोध में भाकियू ने मेरठ सहारनपुर मंडल में किया चक्‍का जाम Meerut News

सरकार द्वारा गन्ने का भाव न बढ़ाए जाने एवं किसानों पर पराली जलाने के नाम पर हो रहे मुकदमाें से नाराज भाकियू ने मेरठ सहारनपुर मंडल में जगह-जगह हाईवे जाम कर दिया है।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Wed, 11 Dec 2019 12:12 PM (IST) Updated:Wed, 11 Dec 2019 01:58 PM (IST)
गन्‍ना मूल्‍य न बढ़ाए जाने के विरोध में भाकियू ने मेरठ सहारनपुर मंडल में किया चक्‍का जाम Meerut News
गन्‍ना मूल्‍य न बढ़ाए जाने के विरोध में भाकियू ने मेरठ सहारनपुर मंडल में किया चक्‍का जाम Meerut News

मेरठ, जेएनएन। गन्ना मूल्य ना बढ़ाए जाने और किसानों की अन्य समस्याओं के विरोध में भारतीय किसान यूनियन द्वारा आहूत चक्का जाम को लेकर कार्यकर्ता मेरठ सहारनपुर मंडल में धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। मेरठ, मुजफ्फरनगर, शामली, बागपत, बिजनौर व अन्‍य जिलों में किसान व कार्यकर्ता ट्रेक्‍टर ट्रॉली में गन्‍ना लाद कर नेशनल हाईवे पर आ डटे। चक्‍का जाम के साथ-साथ किसान यूनियन के बैनर तले धरना प्रदर्शन भी कर रहे हैं। कार्यकर्ताओं ने हाईवे पर वाहनों की आवाजाही भी रोक दी है। नेशनल हाईवे पर कार्यकर्ताओं ने वाहनों को रोक दिया है।

दौराला थाने के सामने भारतीय किसान यूनियन ने लगाया जाम

मोदीपुरम में भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारी व नगर पंचायत दौराला के सभासद संजय दोरालिया के नेतृत्व में भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने ग्रामीणों संग दौराला थाने के सामने हाईवे पर जाम लगाया। सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। हाईवे पर जाम लगने पर पुलिस प्रशासन के अधिकारियों ने हाईवे से हटने को कहा। जिसके बाद भाकियू नेता दौराला हाईवे पुल के नीचे पहुंचे और वहां गन्ने की होली जलाई। वहां से नारेबाजी करते हुए भीड़ दौराला थाने पहुंची, और थाने में धरना दिया। एडीएम-ई और दौराला सीओ ने किसानों से बातचीत की भाकियू की ओर से एडीएम को ज्ञापन दिया गया।

थाने में किसानों को पुलिस ने पिलाई चाय

दौराला थाने में प्रदर्शन के दौरान और सीओ दौराला को किसानों ने मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। जिसके बाद किसानों को पुलिस में चाय भी पिलाई। करीब 1 घंटा थाने में रुकने के बाद किसान वापस लौट गए।

मंडल में जाम की स्‍थिति 

मेरठ में गन्ना मूल्य वृद्धि ,बकाया भुगतान समेत अन्य मांगों को लेकर भाकियू सड़क पर उतरा। मवाना खुर्द में हाईवे जाम कर धरने पर बैठे पदाधिकारी।

बिजनौर में सरकार द्वारा गन्ना मूल्य न बढ़ाए जाने सहित अनेक समस्याओं के विरोध में भारतीय किसान यूनियन के ब्लाक मंत्री बिजेंद्र सिंह के नेतृत्व में भारतीय किसान यूनियन कार्यकर्ताओं ने बढ़ापुर-नगीना मार्ग पर इस्लामाबाद चौराहे पर चक्का जाम कर विरोध प्रदर्शन किया।

बुलंदशहर में गन्ना समर्थन मूल्य न बढ़ाने के विरोध समेत 6 सूत्रीय मांगों को लेकर एनएच 91 सुखलालपुर तिराहे पर भाकियू राजनीतिक संगठन का धरना प्रदर्शन शुरू। गन्ने की होली भीजलाने की बात। एसडीएम सीओ व पुलिस बल मौके पर तैनात है।

सहारनपुर में रामपुर मनिहारान गन्ने के दामों में बढ़ोतरी व अन्य मांगों को लेकर भारतीय किसान यूनियन ने दिल्ली सहारनपुर हाइवे के मुख्य चौराहे पर जाम लगा जाम लगाया हाईवे पर दोनों ओर कई कई किलोमीटर लंबी वाहनों की लाइनें लगी। सहारनपुर बडगांव मार्ग पर गन्ने की होली जलाई।

मुजफ्फरनगर छपार में रामपुर तिराहे पर जिलाध्यक्ष धीरज लाटियान के नेतृत्व में गन्ने के भाव बढाने की मांग को लेकर भाकियू ने हाईवे पर लगाया जाम। 

शामली में भाकियू ने गुरुद्वारा तिराहे पर किया चक्का जाम शुरू, गन्ना से मूल्य में बढ़ोत्तरी न करने के खिलाफ भाकियू के बैनर तले किसान सड़कों पर उतरें। गुरुद्वारा तिराहे पर सड़क पर बैठकर किया जाम। आज शामली, थानाभवन, झिझाना और कैराना में चार स्थान तय किए गए हैं, जहां चक्का जाम शुरू हो चुका है। इसके अलावा भी कुछ स्थानों पर यूनियन के बैनर तले किसान जाम लगा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी