top menutop menutop menu

मुजफ्फरनगर में राहत के साथ आफत भी लाई झमाझम बारिश, सड़कें लबालब और घरों में भी घुसा पानी Muzaffarnagar News

मुजफ्फरनगर में राहत के साथ आफत भी लाई झमाझम बारिश, सड़कें लबालब और घरों में भी घुसा पानी Muzaffarnagar News
Publish Date:Sun, 09 Aug 2020 01:58 PM (IST) Author: Prem Bhatt

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। मुजफ्फरनगर जिले में कई दिनों से भीषण गर्मी का दंश झेल रहे नागरिकों को झमाझम बारिश से राहत मिली है। वहीं दूसरी ओर शहर के निचले इलाकों में पानी भर गया है। शहर के लोहिया बाजार, कृष्णापुरी, खालापार, किदवईनगर लद्धावाला, घास मंडी, शिवचौक, एसडी मार्केट आदि स्थानों पर जलभराव की स्थिति पैदा हो गई। बड़ी संख्या में लोगों ने बाल्टी और मग से घरों से पानी निकाला।

विद्युत आपूर्ति भी बाधित

बारिश के चलते कुछ समय के लिए विद्युत आपूर्ति भी बाधित रही। बारिश फसलों के लिए लाभदायक बताई जा रही है। जिला कृषि अधिकारी जसवीर सिंह तेवतिया ने बताया कि कई दिनों से बारिश न होने के चलते किसान धान की फसल में सिंचाई को तरस रहे थे। झमाझम बारिश होने से धान को बड़ा फायदा हुआ है। गन्ने की फसल के लिए भी बारिश लाभकारी है। 

मानसून की बिगड़ी थी चाल

इस हफ्ते देखा जाए तो मानसून की चाल वेस्‍ट यूपी में बिगड़ ही गई थी। पूरे सप्‍ताह में महज दो दिन ही बारिश हुई थी। शुक्रवार के बाद शनिवार को भी आसमान साफ नजर आया था और तेज धूप निकलने के संकेत साफ नजर आए। उमस और गर्मी से सामना हुआ था। अभी उसमभरा मौसम ही बने रहने की संभावना जताई जा रही थी। रविवार की सुबह हुई बारिश के बाद अब मेरठ और आसपास के क्षेत्रों में अब बारिश के बाद ही कुछ राहत मिलने के आसार हैं। 

उमस और गर्मी ने किया बेहाल 

शुक्रवार की सुबह से ही उमस भरे मौसम से दिन की शुरुआत हुई थी। पूरे दिन गर्मी से खूब सताया। रात में भी मौसम गर्म बना रहा। हालांकि हल्‍के बादल भी आसमान पर नजर आ रहे थे, लेकिन बारिश नहीं हुई। गुरुवार को दिनभर निकली धूप ने परेशान किया, लेकिन कुछ समय के लिए घटाएं घिर आईं थी और हल्की बूंदाबांदी ने उमस को और बढ़ा दिया था। गुरुवार की सुबह से आसमान साफ नजर आया था। आसमान पर हल्‍के बादल जरूर नजर आए लेकिन बारिश के कोई आसार नहीं लग रहे थे। वेस्‍ट यूपी में अब मानसून की रफ्तार कमजोर पड़ गई है। दोपहर बाद ही हल्‍की बूंदाबांदी हुई थी।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.