बागपत में पांच हजार रुपये लेने के मामले में प्रभारी सब रजिस्ट्रार निलंबित, अब ये करेंगे जांच

पांच हजार रुपये लेने का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल होने के मामले में प्रभारी सब रजिस्ट्रार खेकड़ा को निलंबित कर एआइजी स्टांप सहारनपुर कार्यालय में संबद्ध किया गया है। अब सहारनपुर एआइजी करेंगे पूरे मामले की जांच।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 11:39 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 11:39 PM (IST)
बागपत में पांच हजार रुपये लेने के मामले में प्रभारी सब रजिस्ट्रार निलंबित, अब ये करेंगे जांच
पांच हजार रुपये लेने के मामले में प्रभारी सब रजिस्ट्रार निलंबित।

बागपत, जेएनएन। पांच हजार रुपये लेने का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल होने के मामले में प्रभारी सब रजिस्ट्रार, खेकड़ा को निलंबित कर एआइजी स्टांप सहारनपुर कार्यालय में संबद्ध किया गया है। पूरे मामले की जांच एआइजी सहारनपुर को सौंपी गई है।

यह है मामला

16 नवंबर को खेकड़ा तहसील स्थित सब रजिस्ट्रार कार्यालय का एक वीडियो एडवोकेट सुधीर धामा ने इंटरनेट मीडिया पर वायरल किया था। आरोप लगाया था कि बैनामा कागजात पर हस्ताक्षर करने के एवज प्रभारी सब रजिस्ट्रार संजीत कुमार भटनागर ने रुपये मांगे थे। एक व्यक्ति सब रजिस्ट्रार को पांच हजार रुपये देता है। वीडियो में प्रभारी सब रजिस्ट्रार पांच हजार रुपये जेब में रखते नजर आ रहे हैं।

शिकायतकर्ता का आरोप था कि सब रजिस्ट्रार जमीन खरीद की एक प्रतिशत राशि बतौर रिश्वत लेकर बैनामा कागजात पर हस्ताक्षर करते हैं। पैसा नहीं देने पर हस्ताक्षर के लिए परेशान किया जाता है। सुधीर ने मुख्यमंत्री व डीएम को ट्वीट कर कार्रवाई की मांग की थी।

मामले में डीएम राजकमल यादव ने प्रभारी सब रजिस्ट्रार संजीत कुमार को एआइजी स्टांप बागपत के कार्यालय से संबद्ध कर मामले की जांच एडीएम वित्त एवं राजस्व अमित कुमार सिंह को सौंपी थी। एआइजी स्टांप कौशलेंद्र शुक्ला ने पूरे मामले की रिपोर्ट शासन को भेज दी थी।

इन्‍होंने बताया...

महानिरीक्षक निबंधक डा. रोशन जैकब ने प्रभारी सब रजिस्ट्रार संजीत कुमार को निलंबित कर एआइजी स्टांप सहारनपुर कार्यालय से संबद्ध किया है। मामले की जांच एआइजी स्टांप सहारनपुर को दी गई है।

-अमित कुमार सिंह, एडीएम

chat bot
आपका साथी