इमरान और इंतजार ने की थी जयपुर के मोबाइल शोरूम से तीस लाख की चोरी, मेरठ से गिरफ्तार

जयपुर के चंदवाजी में मोबाइल शोरूम में तीस लाख की चोरी करने के आरोपित इमरान और इंतजार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। 24 जुलाई 2020 में मोबाइल शोरूम से 30 लाख के मोबाइल हुए थे चोरी।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 11:45 PM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 11:45 PM (IST)
इमरान और इंतजार ने की थी जयपुर के मोबाइल शोरूम से तीस लाख की चोरी, मेरठ से गिरफ्तार
जयपुर में तीस लाख की चोरी करने वाले मेरठ में ग‍िरफ्तार।

मेरठ, जेएनएन। जयपुर के चंदवाजी में मोबाइल शोरूम में तीस लाख की चोरी करने के आरोपित इमरान और इंतजार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपितों के कब्जे से चोरी के मोबाइल भी बरामद किए गए है। पुलिस दोनों को अपने साथ जयपुर ले गई।

यह था पूरा मामला

डांगियो की ढाणी थाना मनोहरपुर निवासी लालाराम डांगी ने मुकदमा दर्ज कराया था कि चंदवाजी स्टैंड पर श्री श्याम मोबाइल की दुकान है। 24 जुलाई 2020 को लालाराम डांगी ने आकर देखा तो दुकान में सामान बिखरा पड़ा था तथा एक दीवार में बड़ा छेद था। शोरूम से विभिन्न कंपनियों के करीब 30 लाख के एंड्रायड मोबाइल तथा अन्य एसेसरीज चुरा ली गई थी। चोरी की इस घटना के बाद चंदवाजी के व्यापारियों ने हंगामा किया था। जयपुर के चंदवाजी थाने की पुलिस ने बताया कि तभी से चोरी के मोबाइल के आइएमइआइ नंबरों पर काम कर रहे है। एक मोबाइल नंबर मेरठ में संचालित हुआ तो दूसरा दिल्ली में चला था। इन्हीं को आधार बनाकर पुलिस लिसाड़ी गेट के जाकिर कालोनी निवासी इमरान और इंतजार तक पहुंच गई। दोनों ने अपने गैंग के साथ मिलकर चंदवाजी में मोबाइल की दुकान में चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। चोरी किए मोबाइलों का प्रयोग भी एक साल बाद किया गया है।

जयपुर पुलिस की टीम दोनों आरोपितों को अपने साथ ले गई। उनकी निशानदेही पर कुछ मोबाइल भी बरामद किए गए है। काफी मोबाइल उन्होंने दिल्ली में बेच दिए है। पुलिस की टीम उन दुकानदारों की भी जांच पड़ताल कर रही है। सीओ अरविंद चौरसिया का कहना है कि जयपुर पुलिस की मदद करते हुए दोनों आरोपितों को पकड़कर उन्हें सौंप दिया है। 

chat bot
आपका साथी