देश के विकास में शिक्षण संस्थानों की महत्वपूर्ण भूमिका : डा. दिवाकर

आइआइएमटी विश्वविद्यालय गंगानगर में बुधवार को भाजपा के शिक्षण संस्थान प्रकोष्ठ पश्चिम

By JagranEdited By: Publish:Thu, 14 Oct 2021 04:15 AM (IST) Updated:Thu, 14 Oct 2021 04:15 AM (IST)
देश के विकास में शिक्षण संस्थानों की महत्वपूर्ण भूमिका : डा. दिवाकर
देश के विकास में शिक्षण संस्थानों की महत्वपूर्ण भूमिका : डा. दिवाकर

मेरठ,जेएनएन: आइआइएमटी विश्वविद्यालय गंगानगर में बुधवार को भाजपा के शिक्षण संस्थान प्रकोष्ठ पश्चिम उत्तर प्रदेश की क्षेत्रीय बैठक की गई।

मुख्य अतिथि शिक्षण संस्थान प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक डा. दिवाकर मिश्र ने कहा कि देश के विकास में शिक्षण संस्थानों की महत्वपूर्ण भूमिका है। क्षेत्रीय संयोजक रविद संगल ने सभा में उपस्थित शिक्षण प्रकोष्ठ के सभी जिला संयोजकों को प्रत्येक विधानसभा में 100 शिक्षण संस्थानों को सदस्य बनाने का लक्ष्य दिया। सभा में रामपुर, संभल, बिजनौर, सधारमपुरी, मुजफ्फरनगर, शामली, मेरठ, हापुड़, बागपत, गाजियाबाद, नोएडा, गौतमबुद्धनगर व बुलंदशहर के जिला संयोजक, सह संयोजक उपस्थित रहे। प्रकोष्ठ के पश्चिम उप्र के सह संयोजक डा. मयंक अग्रवाल, पवन सिंह चौहान, विकास अग्रवाल, राजेश कुमार सिंह, राजेश गुप्ता ने भी संबोधित किया।

संगीत संध्या का आयोजन : तानसेन सोशल वेलफेयर एसोसिएशन ने बुधवार को जिमखाना मैदान स्थित अपार चैंबर में संगीत संध्या का आयोजन किया। जिसमें विभिन्न कलाकारों ने गीत गाकर कार्यक्रम में नया रंग व जोश भरा। इस दौरान कार्यक्रम के संयोजक शकील सैफी, कुलदीप सिंह, पूनम, प्रीति शर्मा, रवि मोहन, आरती अरु, अकील अहमद अन्य ने भी गीत गाए।

एमएड और एलएलएम की ओएमआर कुंजी की जारी : चौ. चरण सिंह विवि ने एमएड और एलएलएम सत्र 2021-22 की प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट घोषित होने वाला है। इससे पहले विवि ने संशोधित ओएमआर कुंजी जारी कर दिया है। वेबसाइट पर अभ्यर्थी अपनी ओएमआर कुंजी को देखकर उत्तरों का मिलान कर सकते हैं।

सोसाइटी का चुनाव कराएं: भारतीय रेडक्रास सोसाइटी का चुनाव संपन्न कराने के लिए बुधवार को सोसाइटी के पूर्व सदस्यों ने डीएम के समक्ष ज्ञापन सौंपा। डा. गलेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि वर्ष 2014 में सोसाइटी का चुनाव हुआ था और तीन साल के लिए कार्यकारिणी का गठन किया गया था। वर्ष 2017 में कार्यकारिणी का समय पूरा हो चुका है, लेकिन अभी तक सोसाइटी का चुनाव नहीं कराया जा सका है। इस दौरान विष्णु दत्त पाराशर, पंकज कुमार शर्मा, चौ. यशपाल सिंह, आनंद शर्मा आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी