सीसीएसयू के छात्रों के लिए जरूरी खबर: यूजी और पीजी अंतिम सेमेस्टर की पांच जुलाई से होगी परीक्षा

सीसीएसयू की सत्र 2020-21 की स्नातक और परास्नातक सम सेमेस्टर में अंतिम सेमेस्टर की परीक्षा पांच जुलाई से शुरू हो रही है। पीजी में एमए एमएससी एमकाम एमएससी होम साइंस एमएससी एजी चौथे सेमेस्टर की मुख्य और बैक पेपर परीक्षा का कार्यक्रम वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 08:00 AM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 08:00 AM (IST)
सीसीएसयू के छात्रों के लिए जरूरी खबर: यूजी और पीजी अंतिम सेमेस्टर की पांच जुलाई से होगी परीक्षा
यूजी और पीजी अंतिम सेमेस्टर की पांच जुलाई से होगी परीक्षा।

मेरठ, जेएनएन। चौधरी चरण सिंह विवि की सत्र 2020-21 की स्नातक और परास्नातक सम सेमेस्टर में अंतिम सेमेस्टर की परीक्षा पांच जुलाई से शुरू हो रही है। पीजी में एमए, एमएससी, एमकाम, एमएससी होम साइंस, एमएससी एजी चौथे सेमेस्टर की मुख्य और बैक पेपर परीक्षा का कार्यक्रम वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है। इसके अलावा एलएलएबी छठे सेमेस्टर, एलएलएम चौथे सेमेस्टर मुख्य और बैक परीक्षा, बीएससी एजी आठवें सेमेस्टर, बीएससी होमसाइंस, बीएससी होमसाइंस क्लीनिकल न्यूट्रीशियन छठे सेमेस्टर की मुख्य और बैक पेपर परीक्षा का कार्यक्रम वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है। कोविड को देखते हुए इस बार ये सभी परीक्षाएं डेढ़ घंटे की कराई जाएगी। विवि ने सभी छात्रों से कहा है कि वह अपनी परीक्षा कार्यक्रमों वेबसाइट पर देख सकते हैं।

अब 25 जून तक भरें जाएंगे प्री पीएचडी कोर्स वर्क फार्म की परीक्षा

चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से संबद्ध कालेजों में संचालित प्री पीएचडी कोर्स वर्क की परीक्षा के लिए फार्म भरने की तिथि बढ़ा दी गई है। शोधार्थी सीसीएसयू की वेबसाइट पर आनलाइन परीक्षा फार्म 25 जून तक भर सकते हैं। परीक्षा शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि भी 25 जून तक कर दी गई है। भरे गए परीक्षा फार्म को 26 जून तक कालेजों में जमा करना होगा। जिसे कालेज 28 जून तक विश्वविद्यालय में जमा कराएंगे। अंतिम तिथि के बाद किसी भी परीक्षार्थी का फार्म नहीं स्वीकार किया जाएगा। गुरुवार को इसे लेकर विवि ने दिशानिर्देश भी जारी कर दिया है।

 प्रोफेशनल कोर्स की परीक्षाएं आठ जुलाई से शुरू

चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय और संबद्ध महाविद्यालयों में प्रोफेशनल कोर्स की अंतिम वर्ष और अंतिम सेमेस्टर की परीक्षाएं आठ जुलाई से शुरू हो रहीं हैं। इसमें बीबीए छठे सेमेस्टर की परीक्षा आठ जुलाई से शुरू होकर 20 जुलाई तक चलेगी। यह परीक्षा साढ़े तीन बजे से पांच बजे तक होगी। बीसीए छठे सेमेस्टर की परीक्ष आठ से 15 जुलाई तक है। एलएलबी पांच वर्षीय दसवें सेमेस्टर की परीक्षा आठ जुलाई से 15 जुलाई तक सुबह 10 बजे से 11.30 बजे होगी। एमजेएमसी चौथे सेमेस्टर की परीक्षा नौ जुलाई को साढ़े तीन बजे से पांच बजे तक होगी। एमएससी माइक्रोबायोलाजी चौथे सेमेस्टर की परीक्षा नौ जुलाई से 16 जुलाई तक होगी। इसके अलावा विवि ने प्रोफेशनल कोर्स में एमएफए, एमटेक, बीएफए, बीएससी, बीएससी आनर्स, बीएबीएड, बीपीटी, बीओटी, बीएमएलटी, बीएससी नर्सिंग, पोस्ट नर्सिंग , पोस्ट बेसिक नर्सिंग, एमपीटी, एमओटी, एमएससी नर्सिंग का परीक्षा कार्यक्रम भी वेबसाइट पर अपलोड है।विधि में पहले और अंतिम सेमेस्टर की परीक्षा जागरण संवाददाता, मेरठ: चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय और उससे जुड़े कालेजों में एलएलबी और एलएलएम की परीक्षा छह जुलाई से शुरू हो रही है। गुरुवार को विश्वविद्यालय प्रशासन ने स्पष्ट किया है कि एलएलबी और एलएलएम पाठ्यक्रमों में केवल प्रथम सेमेस्टर और अंतिम सेमेस्टर की परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी। विवि की वेबसाइट पर इसका परीक्षा कार्यक्रम भी अपलोड कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी