CCSU Main Exam 2021: बदलेगा सीसीएसयू का परीक्षा कार्यक्रम, अब दो जुलाई से शुरू होकर 10 अगस्त तक खत्म होगी परीक्षा

CCSU Main Exam 2021 सीसीएसूय में परीक्षा का कार्यक्रम बदला जाएगा। उप मुख्यमंत्री के साथ हुई आनलाइन बैठक बदलेगा विवि का परीक्षा कार्यक्रम। छात्र एक दिन में दो से तीन प्रश्नपत्र की भी दे सकते हैं परीक्षा ।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 07:40 AM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 07:40 AM (IST)
CCSU Main Exam 2021: बदलेगा सीसीएसयू का परीक्षा कार्यक्रम, अब दो जुलाई से शुरू होकर 10 अगस्त तक खत्म होगी परीक्षा
सीसीएसयू का परीक्षा कार्यक्रम बदला जाएगा ।

मेरठ, जेएनएन। चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय और संबद्ध महाविद्यालयों में परीक्षा का कार्यक्रम बदला जाएगा। दो जुलाई से 10 अगस्त के बीच में सभी परीक्षाएं करा ली जाएंगी। उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा के साथ गुरुवार को आनलाइन बैठक में परीक्षा को लेकर चर्चा की गई, जिसमें परीक्षा के कार्यक्रम में बदलाव के साथ परीक्षा के पैटर्न को भी बदलने का निर्णय हुआ है। इसे लेकर शुक्रवार को विश्वविद्यालय में परीक्षा समिति की आपात बैठक बुलाई गई है। इसके बाद संशोधित परीक्षा कार्यक्रम और परीक्षा के पैटर्न को जारी किया जाएगा।

कोविड की वजह से इस बार विश्वविद्यालय स्नातक द्वितीय वर्ष और त़तीय वर्ष की परीक्षा करा रहा है। परास्नातक अंतिम वर्ष की भी परीक्षा हो रही है। इसके अलावा अन्य कोर्स में अंतिम वर्ष की परीक्षाएं कराई जाएंगी। अन्य कक्षाओं के छात्रों को बगैर परीक्षा के प्रोन्नत किया जाएगा। विवि की परीक्षा दो जुलाई से शुरू हो रही है। जो 27 अगस्त तक चलती। गुरुवार को उपमुख्यमंत्री के साथ परीक्षा को लेकर हुई चर्चा में 27 अगस्त की तिथि को और पहले तक खत्म करने के लिए कहा गया। सभी परीक्षाएं 10 से 15 अगस्त से पहले कराने के लिए कहा गया है। इसके साथ ही परीक्षा के पैटर्न में भी जरूरी संशोधन करने की बात कही गई है।

विवि के रजिस्ट्रार धीरेंद्र कुमार के अनुसार परीक्षा दो जुलाई से ही शुरू की जाएगी। 15 अगस्त से पहले सभी परीक्षाएं करा लिया जाएगा। इसके लिए एक दिन में एक छात्र के दो से तीन प्रश्नपत्र की भी परीक्षा कराई जा सकती है। परीक्षा समिति की बैठक में इस पर सहमति के बाद संशोधित कार्यक्रम जारी किया जाएगा। 

chat bot
आपका साथी