Illegal Vehicle Cutting: रिहाई बनी परेशानी, मेरठ में वांटेड हाजी इकबाल की तलाश में फिर जुटी पुलिस

Illegal Vehicle Cutting सदर बाजार पुलिस की लापरवाही के चलते नहीं बना इकबाल का रिमांड। इकबाल की अन्य स्थानों पर बनाई गई संपत्ति की जांच कर रही पुलिस। मेरठ में अवैध कटान को लेकर एसएसपी ने सख्‍त रुख अपनाया हुआ है।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Tue, 23 Nov 2021 10:20 AM (IST) Updated:Tue, 23 Nov 2021 10:20 AM (IST)
Illegal Vehicle Cutting: रिहाई बनी परेशानी, मेरठ में वांटेड हाजी इकबाल की तलाश में फिर जुटी पुलिस
मेरठ में वाहनों के अवैध कटान मामले में पुलिस ने सख्‍त तेवर अपना लिए हैं।

मेरठ, जागरण संवाददाता। मेरठ के सोतीगंज के कबाड़ी हिस्ट्रीशीटर हाजी इकबाल की दस करोड़ की संपत्ति जब्त करने के बाद पुलिस अन्य संपत्ति की पड़ताल कर रही है। देखा जा रहा है कि हाजी इकबाल का शहर के अन्य स्थान पर कोई मकान तो नहीं है। उधर, हाजी इकबाल के तीन मुकदमों में वांटेड होने के बावजूद उसकी रिहाई पुलिस के लिए परेशानी का सबब बन गई है। जेल में रहते हुए सदर बाजार पुलिस ने अपने मुकदमे में रिमांड नहीं बनवाया था। पुलिस की इसी लापरवाही के चलते इकबाल जेल से रिहा हो गया था।

चोरी के वाहन कटान

सोतीगंज बाजार में चोरी के वाहनों का कटान करने वाले हाजी इकबाल की रिहाई के बाद दोबारा से तलाश शुरू कर दी गई है। गैंगस्टर एक्ट के मुकदमे के बाद इकबाल पर अन्य तीन मुकदमे दर्ज हो गए है। माना जा रहा है कि इकबाल ने बड़े पैमाने पर चोरी के वाहन कटान किया है। अभी तक इकबाल के दो बेटे जेल में बंद है। तीसरे की तलाश में पुलिस की टीम लगी हुई है। अब इकबाल की तलाश में भी पुलिस ने उसकी रिश्तेदारी में छापामारी की है। एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने बताया कि इकबाल पर दोबारा भी गैंगस्टर की कार्रवाई की जाएगी। उसे तीन अन्य मुकदमों में भी आरोपित बना दिया है।

गिरफ्तार कर जेल भेजेगी

पुलिस जल्द ही इकबाल को गिरफ्तार कर जेल भेजेगी। इकबाल के फरार चल रहे बेटे अबरार की धरपकड़ के भी सदर बाजार पुलिस को आदेश दिए गए हैं। बताया कि इकबाल के बाद पुलिस गैंगस्टर एक्ट के मुकदमे में आरोपित बनाए गए अन्य कबाडिय़ों की संपत्ति की भी जांच कर जब्तीकरण की कार्रवाई करेगी। एएसपी सूरज राय की टीम सोतीगंज पर काम कर रही है। 

chat bot
आपका साथी