Illegal liquor: मेरठ में अवैध शराब के खिलाफ कमिश्‍नर का सख्‍त रुख, आज से चलाया जाएगा अभियान

मेरठ में उप आबकारी आयुक्त के निर्देशन में शराब की आपूर्ति और बिक्री के बीच प्रत्येक गतिविधि की निगरानी की जाएगी। प्रत्येक दुकान की निगरानी होगी। शराब की दुकानों और गोदामों के सीसीटीवी कैमरे 24 घंटे चालू रखने होंगे। मंडलायुक्‍त का भी रुख सख्‍त है।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 02:30 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 02:30 PM (IST)
Illegal liquor: मेरठ में अवैध शराब के खिलाफ कमिश्‍नर का सख्‍त रुख, आज से चलाया जाएगा अभियान
मेरठ कमिश्नर का निर्देश, सभी जनपदों में अवैध शराब और माफिया पर कसें नकेल।

मेरठ, जेएनएन। अलीगढ़ में अवैध जहरीली शराब पीकर 117 लोगों की मौत की घटना के बाद मंडलायुक्त ने मेरठ मंडल में अवैध शराब और माफिया के विरुद्ध आज से दस दिन का विशेष अभियान चलाने का निर्देश दिया है। उप आबकारी आयुक्त के निर्देशन में शराब की आपूर्ति और बिक्री के बीच प्रत्येक गतिविधि की निगरानी की जाएगी। प्रत्येक दुकान की निगरानी होगी। शराब की दुकानों और गोदामों के सीसीटीवी कैमरे 24 घंटे चालू रखने होंगे। दुकानों में उपलब्ध स्टाक के बार कोड की भी जांच होगी। कमिश्नर ने बताया कि अवैध कमाई के चक्कर में एथेनाल समझकर लोग मेथेनाल के टैंकरों से चोरी कर रहे हैं और उसे शराब समझकर पी रहे हैं। मेरठ मंडल की फैक्ट्रियों से निकलने वाले मेथेनाल के टैंकरों पर तीनों ओर बड़े-बड़े स्टीकर लगाकर सचेत किया जाएगा कि टैंकर में विष है। इसका सेवन जान ले सकता है।

दस दिन निगरानी में रहेगी शराब की हर एक दुकान

कमिश्नर सुरेन्द्र सिंह ने बताया कि शराब माफिया और अवैध शराब की आपूर्ति के नेटवर्क को तोडऩे के लिए हर संभव कोशिश इन दस दिन में होगी। अभियान के दौरान आबकारी अधिकारी और निरीक्षक माल की आवाजाही पर नजर रखेंगे। शराब की दुकानों पर लगे सीसीटीवी कैमरे 24 घंटे चालू रहेंगे।

आबकारी अफसरों ने की तैयारी

कमिश्नर के निर्देश पर उप आबकारी आयुक्त राजेंद्र कुमार शर्मा ने मंडल के सभी जनपदों के जिला आबकारी अधिकारियों को आदेश जारी कर दिया है। सोमवार से अभियान शुरू करके दस दिन बाद रिपोर्ट सौंपने का आदेश दिया है।

एथेनाल के भ्रम में मेथेनाल की हो रही चोरी

कमिश्नर ने बताया कि ऐथेनाल शराब है जबकि मेथेनाल जहरीला तरल पदार्थ। माफिया और अन्य लोग एथेनाल के भ्रम में मेथेनाल को टैंकरों से चोरी करके शराब के रूप में बेच रहे हैं।

chat bot
आपका साथी