छापे में गोदाम से अवैध पटाखे बरामद

रोहटा थाना क्षेत्र के मेरठ-रोहटा रोड पर स्थित गोदाम से पुलिस-प्रशासन ने निर

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 08:15 AM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 08:15 AM (IST)
छापे में गोदाम से अवैध पटाखे बरामद
छापे में गोदाम से अवैध पटाखे बरामद

मेरठ,जेएनएन। रोहटा थाना क्षेत्र के मेरठ-रोहटा रोड पर स्थित गोदाम से पुलिस-प्रशासन ने निरीक्षण के दौरान करीब एक कुंतल अवैध पटाखे बरामद किए हैं। पुलिस ने आरोपित को मौके से गिरफ्तार कर लिया है।

मेरठ-रोहटा रोड पर स्थित दहिया धर्म कांटे के पास पटाखों का गोदाम है। जिसके मालिक गौैरव मोहन गुप्ता निवासी केसरगंज,मेरठ हैं। रोहटा थाने के इंस्पेक्टर उपेंद्र सिंह ने बताया कि मंगलवार को एसडीएम सदर संदीप भागिया, सीओ आरपी शाही सहित अन्य अधिकारी गोदाम पर निरीक्षण को पहुंचे थे। इस दौरान आरोपित के गोदाम से एक कुंतल अवैध पटाखे बरामद हुए। इनमें बड़ी संख्या में पटाखों ऐसे मिले हैं जो एनसीआर में नहीं बेचे जा सकते। इन पर प्रदूषण रहित होने की मोहर भी नहीं है। इस दौरान पुलिस ने आरोपित को मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया। अवैध पटाखों की कीमत लाखों रुपये बताई गई है। तमिलनाडू से मंगवाते थे पटाखे

इंस्पेक्टर ने बताया कि पूछताछ में गोदाम मालिक ने कहा कि वह तमिलनाडू से पटाखे मंगवाकर जिले में बेचते थे। हालांकि, इनके पास ग्रीन पटाखों का लाइसेंस है और बिल भी है। फिलहाल, मुकदमा दर्ज कर जांच चल रही है।

सफाईकर्मियों ने किया एसएसपी आफिस का घेराव : संदिग्ध हालत में लापता हुई अनुसूचित जाति की किशोरी की बरामदगी नहीं होने पर सफाईकर्मियों ने एसएसपी आफिस का घेराव कर कंकरखेड़ा पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की, शिकायत सुन रहे अधिकारियों के आश्वासन पर लोग शांत हुए।

कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र की एक बस्ती में वाल्मीकि समाज का परिवार रहता है। उन्होंने बताया कि उनकी नाबालिग बेटी प्रतिदिन की तरह 31 अगस्त को स्कूल गई थी। माह का आखिरी दिन होने की वजह से स्कूल की जल्दी छुट्टंी हो गई। किशोरी की अन्य सहेली तो घर वापस आ गई। लेकिन किशोरी नहीं आई। स्वजन ने आसपास के क्षेत्र में किशोरी की तलाश की, लेकिन उसका कुछ पता नहीं चला। उन्होंने क्षेत्र में रहने वाले दो युवकों पर शक जाहिर करते हुए तहरीर दी। आरोप है कि डेढ़ माह से ज्यादा का समय बीत जाने के बावजूद किशोरी का कुछ पता नहीं चला। मंगलवार को महादलित परिसंघ पश्चिमी उत्तर प्रदेश के प्रदेश महामंत्री विनेश विद्यार्थी के नेतृत्व में सफाईकर्मियों ने एसएसपी आफिस का घेराव किया। जनसुनवाई अधिकारी सीओ कोतवाली अरविंद चौरसिया ने विवेचक को फटकार लगाते हुए कंकरखेड़ा थाना प्रभारी को कार्रवाई करने के निर्देश दिए है।

chat bot
आपका साथी