मुजफ्फरनगर में किराये के मकान में चल रहा था पटाखे का अवैध कारोबार, पांच कुंतल पटाखा सामग्री और वाहन बरामद

मुजफ्फरनगर के जानसठ रोड स्थित चूना भट्टी कालोनी में किराये के मकान में पटाखे के अवैध कारोबार का भंडाफोड़ हुआ। पुलिस ने मकान मालिक समेत तीन आरोप‍ितों को पकड़ा। साथ ही पांच कुंतल पटाखा सामग्री और वाहन बरामद।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Wed, 06 Oct 2021 09:15 PM (IST) Updated:Wed, 06 Oct 2021 09:15 PM (IST)
मुजफ्फरनगर में किराये के मकान में चल रहा था पटाखे का अवैध कारोबार, पांच कुंतल पटाखा सामग्री और वाहन बरामद
मुजफ्फरनगर में पटाखे का अवैध कारोबार ।

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। जानसठ रोड स्थित चूना भट्टी कालोनी में किराये के मकान में पटाखे के अवैध कारोबार का भंडाफोड़ कर पुलिस ने मकान मालिक, अवैध पटाखा कारोबारी व उसके सहयोगी को गिरफ्तार किया है। मकान से पटाखे में इस्तेमाल होने वाला 32 किलो ज्वलनशील पदार्थ, सवा तीन कुंतल तैयार फुलझड़ी, डेढ़ कुंतल पटाखा सामग्री के साथ आरोपितों से एक ईको गाड़ी भी बरामद की गई। इसी गाड़ी से पटाखों की सप्लाई की जाती थी।

शामली में अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट के बाद पुलिस-प्रशासन जनपद में भी छानबीन कर रहा है। बुधवार को कोतवाली पर पत्रकार वार्ता में सीओ राकेश कुमार ङ्क्षसह और इंस्पेक्टर धर्मेंद्र ङ्क्षसह ने बताया कि भूड़ चौकी क्षेत्र में अवैध रूप से पटाखा बनाने की जानकारी मिली थी। बुधवार को पुलिस ने मकान पर दबिश देकर तीन लोगों को पकड़ा।

मुख्य आरोपित सद्दाम निवासी मोहल्ला तीरगान फरूखनगर थाना लोनी (गाजियाबाद) ने पुलिस को बताया कि चूना भ_ी कालोनी में आबाद का मकान किराये पर ले रखा था। वहां वह अपने साथी सनव्वर के साथ मिलकर पटाखे बनाने-बेचने का अवैध धंधा कर रहा था। सीओ ने बताया कि सद्दाम के खिलाफ पूर्व में अवैध पटाखा बनाने के मामले में गाजियाबाद क्षेत्र के टीला मोड़ थाने में मुकदमा दर्ज है। खतौली थाने में विस्फोटक अधिनियम की धारा में मुकदमा दर्ज कर तीनों को जेल भेजा गया है।

chat bot
आपका साथी