बिजनौर में जाट जागरण मंच ने आइएएस बिटिया काजल को किया सम्मानित

जाट जागरण मंच के संयोजक डा. विकास तोमर ने कहा कि जाट समाज अपनी बेटियों को बेटों के समान ही शिक्षित कर रहा है। यह बहुत हर्ष का विषय है। काजल से प्रेरणा पाकर समाज के अन्य बच्चे भी अच्छी शिक्षा प्राप्त करने के लिए परिश्रम करेंगे।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Wed, 13 Oct 2021 06:57 PM (IST) Updated:Wed, 13 Oct 2021 06:57 PM (IST)
बिजनौर में जाट जागरण मंच ने आइएएस बिटिया काजल को किया सम्मानित
गांव फतेहपुर कलां में आएएस काजल को सम्मानित करते जाट जागरण मंच के कार्यकर्ता।

बिजनौर, जागरण संवाददाता। जाट जागरण मंच ने यूपीएससी में चयनित काजल को सम्मानित किया। उन्हें व उनके परिवार को बधाई दी।

मंगलवार देर शाम मंच के पदाधिकारी व कार्यकर्ता काजल के गांव फतेहपुर उनके आवास पर पहुंचे। पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने काजल को प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। मंच के संयोजक डा. विकास तोमर ने कहा कि काजल का आइएएस में चयन पूरे जिले के लिए विशेष उपलब्धि है। जाट समाज अपनी बेटियों को बेटों के समान ही शिक्षित कर रहा है। यह बहुत हर्ष का विषय है। काजल से प्रेरणा पाकर समाज के अन्य बच्चे भी अच्छी शिक्षा प्राप्त करने के लिए परिश्रम करेंगे। काजल के साथ-साथ उनके पिता देवेंद्र सिंह को भी मंच द्वारा सम्मानित किया गया। इस अवसर पर संरक्षक डा. लाखन चौधरी, डा. महेंद्र मलिक, डा. नरेंद्र तोमर, कोषाध्यक्ष शैलेंद्र सिंह बब्बू, आनंद सिंह, अरविंद चौधरी, सुरेश कुमार, पुष्पेंद्र देशवाल, सचिन अहलावत, हनी तोमर, सुधीर तोमर, प्रदीप तोमर व डा. कपिल कुमार आदि उपस्थित रहे।

अभियान चलाकर किया जागरूक

बिजनौर। चांदपुर के गुलाब सिंह हिंदू महाविद्यालय में राष्ट्रीय सेवा योजना की छात्र-छात्रा इकाइयों ने स्वच्छता अभियान चलाया। उन्होंने शिक्षकों के साथ मिलकर दुकानों व चौक के पास से प्लास्टिक का कचरा एकत्र किया और लोगों को स्वच्छता का संदेश दिया।

दोपहर के समय कालेज के छात्र-छात्राएं स्टाफ के साथ चौ. चरण सिंह चौक पर एकत्र हुए। इसके बाद उन्‍होंने स्वच्छ भारत प्लास्टिक मुक्त भारत कार्यक्रम के तहत कार्यक्रम आयोजित किया। वक्ताओं ने कहा कि प्लास्टिक पर्यावरण के लिए बहुत नुकसानदायक है। यह आने वाले दिनों में बहुत घातक सिद्ध हो सकती है। उसके बाद शिक्षकों व छात्र-छात्राओं द्वारा चौक के आसपास से पॉलिथीन, विभिन्न प्रकार के प्लास्टिक बोतल आदि को एकत्र कर सफाई अभियान चलाया गया। इस अवसर पर राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम अधिकारी डा. संतोष देवी, डा. राजकुमार, डा. एमपी सिंह व ज्ञानेंद्र सिंह आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी