Honour Killing In Meerut: सच निकला पति का शक, स्‍वजन ने ही मारा था पत्‍नी को, पुलिस ने शव कब्र से निकाला था

मेरठ में अंतत पति के लगाए गए आरोप सही निकला। पत्नी के स्वजन ने ही उसकी हत्या की थी। अधिकारियों से शिकायत के बाद पुलिस ने शनिवार रात शव को कब्र से निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। इसके बाद हत्‍या किए जाने की पुष्‍टि हुई है।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 11:30 AM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 11:30 AM (IST)
Honour Killing In Meerut: सच निकला पति का शक, स्‍वजन ने ही मारा था पत्‍नी को, पुलिस ने शव कब्र से निकाला था
मेरठ में रविवार को पोस्टमार्टम में हुई हत्या की पुष्टि, चाचा को पुलिस ने लिया हिरासत में।

मेरठ, जेएनएन। Honour Killing In Meerut आखिरकार युवक का आरोप सही निकला। पत्नी के स्वजन ने ही उसकी हत्या की थी। अधिकारियों से शिकायत के बाद पुलिस ने शनिवार रात शव को कब्र से निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। रविवार देर शाम हत्या की पुष्टि हो गई। पुलिस ने मृतका के चाचा को हिरासत में ले रखा है, वहीं अन्य स्वजन घर पर ताला लगाकर फरार हैं। पुलिस उनकी धरपकड़ के लिए दबिश दे रही है।

यह है पूरा मामला

लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र के शाहजहां कालोनी निवासी शाइना की शादी दो साल पहले जानी थाना क्षेत्र के सिवाल खास में हुई थी। पति से विवाद के चलते वह एक साल से मायके में रह रही थी। उसके घर के पास ही नौचंदी थाना क्षेत्र के ढवाई नगर निवासी फरमान की मोबाइल की दुकान थी। उस पर शाइना का आना-जाना था। दोनों में बातचीत हुई तो शादी का फैसला कर दिया। हालांकि दोनों ही शादीशुदा थे इसलिए उन्होंने तलाक ले लिया। फरमान ने बताया कि घर वालों को बिना बताए उन्होंने गत अप्रैल में कोर्ट मैरिज कर ली थी।

घरवालें नहीं हुए थे राजी

हालांकि कुछ दिन बाद उन्होंने स्वजन को जानकारी दे दी थी इसलिए युवक पत्नी को अपने साथ ले जाना चाहता था। शाइना के घर वाले पहले तो राजी नहीं हुए थे, लेकिन बाद में भेजने की बात कही थी। एक तारीख को फरमान ने थाने में तहरीर दी थी, जिसमें आरोप लगाया था कि 31 मई की रात को मायके वालों ने पत्नी की हत्या कर दी थी। उसकी शिकायत पर पुलिस ने शनिवार रात शव को कब्र से निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। सीओ अरविंद चौरसिया ने बताया कि पोस्टमार्टम में दम घुटने से हत्या होना आया है। मृतका का चाचा हिरासत में है।

पंचायत में बना था दबाव

फरमान ने बताया कि स्वजन ने बीमारी से मरने की बात कही थी। सुपुर्द-ए-खाक होने के बाद मृतका की छोटी बहन ने उसे पूरी घटना बता दी थी। आरोप लगाया था कि मां, पिता और चाचा ने हत्या की है। जब वह शिकायत लेकर थाने पहुंचा तो कुछ लोग उसे जबरन वापस ले आए थे। इसके बाद पंचायत हुई, जिसमें मामला नहीं उठाने का दबाव बनाया गया था। हालांकि वह कार्रवाई चाहता था।

पुलिस ने नहीं सुनी थी

युवक का आरोप है कि हत्या से अगले ही दिन उसने थाने में तहरीर दे दी थी, लेकिन पुलिस ने मामले को ठंडे बस्ते में डाल दिया था। वह लगातार थाना पुलिस से कार्रवाई की मांग कर रहा था। इसके बाद उसने एसएसपी और डीएम से शव को कब्र से निकलवा कर पोस्टमार्टम कराने की अर्जी लगाई थी।

अन्य बहनों की भी हत्या की चर्चा

शनिवार रात जब पुलिस ने जब शव को कब्र से निकलवा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया तो लोगों में तरह-तरह की चर्चाएं शुरू हो गईं। उनका कहना था कि शाइना से पहले भी उसकी तीन बहनों की मौत हो चुकी है। कहीं उनकी भी तो आनर किलिंग नहीं की गई। हालांकि इस बात पर पुलिस का कहना है कि ऐसी कोई शिकायत कभी थाने नहीं पहुंची। जांच के दौरान इस बिंदु का भी ध्यान रखा जाएगा।

chat bot
आपका साथी