Triple Talaq In Meerut: ऐसी क्या वजह रही जो पति को पांच माह में देना पड़ा पत्नी को तीन तलाक

सख्त कानून बनने के बाद भी तीन तलाक के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे है लगातार छोटे-छोटे विवादों में दंपती के बीच तीन तलाक तक की नौबत आ जाती है। थानों के चक्कर काटने के बाद भी पुलिसकर्मी महिसलाओं की तहरीर पर मुकदमा दर्ज नहीं करते है।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 03:55 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 03:55 PM (IST)
Triple Talaq In Meerut: ऐसी क्या वजह रही जो पति को पांच माह में देना पड़ा पत्नी को तीन तलाक
मेरठ युवक ने दिया तीन तलाक ।

मेरठ, जेएनएन। सख्त कानून बनने के बाद भी तीन तलाक के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे है, लगातार छोटे-छोटे विवादों में दंपती के बीच तीन तलाक तक की नौबत आ जाती है। थानों के चक्कर काटने के बाद भी पुलिसकर्मी महिसलाओं की तहरीर पर मुकदमा दर्ज नहीं करते है। जिस वजह से पीड़‍िता न्याय के लिए भटकने को मजबूर होती है। ऐसा ही एक मामला ब्रह्मपुरी क्षेत्र में देखने को मिला।

यह है मामला

ब्रह्मपुरी थाना क्षेत्र के गुलजार इब्राहिम स्थित भूमिया का पुल निवासी रोशन परवीन की शादी 15 अप्रैल 2021 को कोतवाली थाना क्षेत्र के तीर गरान स्थित गुदड़ी बाजार निवासी आबिद उर्फ छोटे से हुई थी। शादी के दो माह तक विवाहिता ठीक रही। उसके बाद पति व उसके स्वजन विवाहिता से एक बुलेट मोटर साइकिल, दो लाख रुपये की नकदी व छह तोला सोना मांगने लगे। आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने की वजह से मायके पक्ष ने रुपये देने से मना कर दिया। जिस वजह से दंपती के बीच क्लेश हो गया। स्वजन के समझाने पर विवाहिता बामुश्किल ससुराल में ही रुक गई। आरोप है कि दहेज की मांग पूरी नहीं करने पर आबिद ने विवाहिता की पिटाई कर उसे तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया। थाना स्तर पर शिकायत पत्र देने के बाद भी कार्रवाई नहीं की गई। जिस वजह से पीडि़ता को अधिकारियों के दफ्तरों के चक्कर काटने पड़ रहे है। विवाहिता को एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने निष्पक्ष कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

chat bot
आपका साथी