मेरठ में पत्नी का गला दबाने का आरोपित दिल्ली से गिरफ्तार, पुलिस ने बेटे को कराया कब्‍जे से मुक्‍त

डिफेंस कालोनी निवासी महिला की गला दबाकर हत्या का प्रयास करने के आरोपित पति को गंगानगर पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया। 11 वर्षीय बेटे को भी पुलिस ने कब्जे से मुक्त कराया। डिफेंस कालोनी की है महिला 2006 में हुई थी शादी।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 09:56 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 09:56 PM (IST)
मेरठ में पत्नी का गला दबाने का आरोपित दिल्ली से गिरफ्तार, पुलिस ने बेटे को कराया कब्‍जे से मुक्‍त
मेरठ में हत्‍या का प्रयास करने वाला पति ग‍िरफ्तार।

मेरठ, जेएनएन। डिफेंस कालोनी निवासी महिला की गला दबाकर हत्या का प्रयास करने के आरोपित पति को गंगानगर पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया। उसके कब्जे से 11 साल के बेटे को भी मुक्त करा मां के सुपुर्द कर दिया। बेटे ने पिता की हैवानियत बयां की तो पुलिस और स्वजन के भी रोंगटे खड़े हो गए।

यह था मामला

डिफेंस कालोनी निवासी महिला अपर्णा कुमार की शादी नई दिल्ली के ग्रेटर कैलाश निवासी विजय कुमार के साथ 2006 में हुई थी। विजय एक आइटी कंपनी में वाइस प्रेसीडेंट रहा था। विजय से अपर्णा को जुड़वां बच्चे हुए। बेटा आर्यवीर व बेटी रेरा 11 वर्ष के हैं।

अपर्णा का कहना है कि शादी के कुछ समय बाद ही विजय मारपीट करने लगा। इसके चलते कंपनी ने भी विजय को नौकरी से निकाल दिया था। आरोप है कि 25 मई को विजय ने कपड़े सुखाने वाली रस्सी से गला दबाकर अपर्णा व दोनों बच्चों को मारने की कोशिश की थी। किसी तरह अपर्णा ने जान बचाई और बेटी रेरा को लेकर डिफेंस कालोनी आ गई। विजय ने बेटे आर्यवीर को अपने कब्जे में ही रखा। अपर्णा ने उस समय एसएसपी रहे अजय साहनी से इसकी शिकायत की। गंगानगर पुलिस ने 26 मई को मुकदमा दर्ज किया था।

बेटे को देता था सूखी रोटी

गुरुवार सुबह गंगानगर पुलिस विजय कुमार को गिरफ्तार करके मेरठ लाई। उसके बेटे आर्यवीर को साथ लाकर उसकी मां अपर्णा को सौंप दिया। बकौल आर्यवीर, उसका पिता तीन दिन में केवल एक गिलास दूध और सूखी रोटी देता था। विजय ने आर्यवीर को धमकी दी थी, यदि वह मां के पास जाने की जिद करेगा तो वह उसे मार देगा। इंस्पेक्टर गंगानगर ऋषिपाल सिंह ने बताया कि विजय को कोर्ट में पेश किया, जहां से जेल भेज दिया गया।

chat bot
आपका साथी