मेरठ में मानवता शर्मसार : कोरोना संक्रमित के अंतिम संस्कार को 35 हजार रुपये की डिमांड, पूरा परिवार है पाजिटिव

मेरठ में मानवता रोजाना शर्मसार हो रही है। कोरोना काल में मर चुकी मानवीय संवेदनाओं और मानव धर्म निभाने की घटना एक साथ सामने आई। जहां संक्रमित वृद्ध की मौत होने पर एंबुलेंस चालक ने 35 हजार रुपये में अंतिम संस्कार करने की मांग रख डाली।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 09:00 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 09:00 PM (IST)
मेरठ में मानवता शर्मसार : कोरोना संक्रमित के अंतिम संस्कार को 35 हजार रुपये की डिमांड, पूरा परिवार है पाजिटिव
मेरठ में कोरोना पीड़ित बुजुर्ग के अंतिम संस्‍कार को 35 हजार की मांग की गई।

मेरठ, जेएनएन। कोरोना काल में मर चुकी मानवीय संवेदनाओं और मानव धर्म निभाने की घटना एक साथ सामने आई। जहां संक्रमित वृद्ध की मौत होने पर एंबुलेंस चालक ने 35 हजार रुपये में अंतिम संस्कार करने की मांग संक्रमित स्वजन के सामने रखी। एंबुलेंस चालक की मांग से परेशान स्वजन ने यहां-वहां मदद की गुहार लगाई। लेकिन कोई सामने नहीं आया। बाद में इंसानियत मावन सेवा समिति ने स्वजन के आग्रह पर वृद्ध का सूरजकुंड लेकर विधि विधान से अंतिम संस्कार कर दिया।

नौचंदी थाना क्षेत्र के मोहल्ला दुर्गा पुरम निवासी नंदकिशोर कुछ दिन पहले कोरोना संक्रमित हो गए। स्वजन ने उन्हें मेडिकल कालेज में भर्ती करा दिया। इस बीच एक के बाद स्वजन भी संक्रमण की चपेट में आ गए और मेडिकल कालेज में भर्ती हो गए। उपचार के दौरान शनिवार की रात वृद्ध नंदकिशोर की मौत हो गई। स्वजन मेडिकल कालेज में भर्ती होने के कारण अंतिम संस्कार के लिए एक एंबुलेंस चालक से बातचीत की गई। एंबुलेंस चालक ने ब्रजघाट पर अंतिम संस्कार करने की एवज में 35 हजार रुपये की मांग कर दी।

इससे परेशान स्वजन ने किसी प्रकार इंसानियत मानव सेवा समिति के अध्यक्ष राहुल कस्तला से संपर्क किया और अपनी पीड़ा बताकर मदद की गुहार लगाई। समिति के सदस्य अंतिम संस्कार के लिए राजी हो गए और अपनी एंबुलेंस लेकर मेडिकल कालेज पहुंचे। यहां से प्रक्रिया पूर्ण कर शव को सूरजकुंड लेकर विधि विधान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया। समिति के अध्यक्ष राहुल कस्तला ने बताया कि उनकी समिति कोरोना संक्रमित तीन दर्जन से अधिक शवों को इस बार अंतिम संस्कार कर चुकी है। इस दौरान उनके साथ आशुतोष वत्स, विपिन काजला, गौरव, रविंद्र आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी