प्रेम विवाह के बाद मिल रही आनर किलिंग की धमकी

नव दंपती ने पुलिस आफिस पहुंचकर शिकायत सुन रहे अधिकारी से कहा कि क्या हमारे समाज

By JagranEdited By: Publish:Wed, 11 Aug 2021 03:15 AM (IST) Updated:Wed, 11 Aug 2021 03:15 AM (IST)
प्रेम विवाह के बाद मिल रही आनर किलिंग की धमकी
प्रेम विवाह के बाद मिल रही आनर किलिंग की धमकी

मेरठ,जेएनएन। नव दंपती ने पुलिस आफिस पहुंचकर शिकायत सुन रहे अधिकारी से कहा कि क्या हमारे समाज में प्रेम विवाह करना गुनाह है, शादी के बाद से ही स्वजन लगातार उन्हें आनर किलिंग की धमकी दे रहे है।

मामला 1

बहसूमा थाना क्षेत्र के ग्राम गोहरिया निवासी इफ्तेखार पुत्र बाबुद्दीन का प्रेम प्रसंग लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र की फतेहउल्लापुर निवासी रुबीना पुत्री इमरान से छह महीने पहले कोर्ट मैरिज कर ली थी। मंगलवार सुबह युगल फरार हो गया। युवती के स्वजन ने प्रेमी युगल को देख लिया। उन्होंने बमुश्किल पुलिस आफिस पहुंचकर जान बचाई और आनर किलिंग का खतरा जताते हुए सुरक्षा की गुहार लगाई।

मामला 2

लालकुर्ती थाना क्षेत्र के मोहल्ला हाथी खाना निवासी साहवेज पुत्र अनीस का बकरी मोहल्ला निवासी तूबा खान पुत्री अनीसुद्दीन से 27 जुलाई को घर से फरार हो कर प्रेम विवाह कर लिया। मंगलवार को दोबारा उन्होंने पुलिस आफिस पहुंचकर सुरक्षा की गुहार लगाई। शिकायत सुन रहे एसपी ट्रैफिक जितेंद्र श्रीवास्तव ने उन्हें पुलिस सुरक्षा में थाने भिजवा दिया।

बाल मजदूरी की सूचना पर श्रम विभाग का छापा: डाहर गांव के पूर्व प्रधान के घर पर बाल मजदूरी की सूचना पर श्रम निरीक्षक टीम के साथ पहुंचीं। लेकिन, घर पर बाल मजदूरी नहीं मिली। टीम के गांव में पहुंचने से अन्य प्रतिष्ठान संचालकों में खलबली मच गई।

श्रम निरीक्षक ऊषा वर्मा ने बताया कि उन्हें सूचना मिली कि डाहर गांव में पूर्व प्रधान प्रवीण कुमार के मकान पर बच्चों से बाल मजदूरी कराई जा रही है। वह टीम के साथ मौके पर पहुंचीं और जांच की। लेकिन, वहां कुछ नहीं मिला। वहीं, गांव में मिठाई निर्माण करने वाले भट्ठी संचालकों में टीम के आने से खलबली मच गई थी।

ट्रांसफार्मर चोरी: थाना क्षेत्र के खेड़ी कलां गांव से सोमवार रात बदमाश जंगल से विद्युत ट्रांसफार्मर के अंदर से तांबे, तार, लोहा व तेल चोरी कर ले गए। सुबह खेतों पर गए किसानों को घटना की जानकारी हुई। ऊर्जा निगम के जेई पारस नाथ झा ने तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया है।

chat bot
आपका साथी