मेरठ: ईमानदार रेल कर्मी ने यात्री के 11 हजार रुपये लौटाए, प्‍लेटफार्म पर ही गिरा था पर्स

सिटी स्टेशन मुख्य वाणिज्य निरीक्षक कार्यालय में तैनात कर्मचारी ने ईमानदारी दिखाते हुए यात्री का पर्स उसे वापस किया। मोहकमपुर निवासी पवन कुमार ने बताया कि वह किसी काम से स्टेशन गए थे। उनका पर्स प्लेटफार्म पर ही गिर गया।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 12:07 PM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 12:07 PM (IST)
मेरठ: ईमानदार रेल कर्मी ने यात्री के 11 हजार रुपये लौटाए, प्‍लेटफार्म पर ही गिरा था पर्स
ईमानदार रेल कर्मी ने यात्री के 11 हजार रुपये लौटाए।

मेरठ, जेएनएन। सिटी स्टेशन मुख्य वाणिज्य निरीक्षक कार्यालय में तैनात कर्मचारी ने ईमानदारी दिखाते हुए यात्री का पर्स उसे वापस किया। मोहकमपुर निवासी पवन कुमार ने बताया कि वह किसी काम से स्टेशन गए थे। उनका पर्स प्लेटफार्म पर ही गिर गया। मुख्य वाणिज्य निरीक्षक कार्यालय में तैनात धर्मेंद्र कुमार को वह पर्स कार्यालय के सामने मिला। पर्स में 11 हजार रुपये के साथ, पैन कार्ड, एटीएम, आइकार्ड था। धर्मेंद्र ने आइकार्ड पर लिखे फोन नंबर पर सूचना दी। पर्स और कागजात मिलने पर पवन कुमार ने रेल कर्मी की सराहना की।

ट्रेन जाते ही बंद हो जाएंगीं प्लेटफार्म की 70 प्रतिशत लाइटें

उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक के दौरे के मद्देनजर सिटी रेलवे स्टेशन पर संचालन और यात्री सुविधाओं को लेकर नई योजनाओं पर कार्य तेजी से चल रहा है। बुधवार को दिल्ली मंडल रेलवे के प्रबंधक डिंपी गर्ग ने विभिन्न विभागों के साथ तैयारियों का जायजा लिया। स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर स्वचालित सिस्टम लगाया जा रहा है जिसके तहत ट्रेन आने पर प्लेटफार्म की सभी लाइटें जल जाएंगीं। ट्रेन जैसे ही प्लेटफार्म से गुजर जाएगी। 70 प्रतिशत लाइटें बंद हो जाएंगीं। जिससे हर माह लाखों की बिजली बचेगी। 10 दिसंबर को उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक आशुतोष गंगल का गाजियाबाद से टपरी तक के सेक्शन का निरीक्षण का कार्यक्रम है। जिसमें वह रेलवे ट्रैक के सुरक्षा इंतजामों के साथ स्टेशनोंं का भी निरीक्षण करेंगे। 

chat bot
आपका साथी