आइआइएमटी आयुर्वेदिक चिकित्सालय में मिलेगी होम आइसोलेशन की सुविधा

मेरठजेएनएन। कोरोना महामारी में संक्रमित मरीजों के लिए आइसोलेशन एक बड़ी समस्या है। अक्सर

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 03:20 AM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 03:20 AM (IST)
आइआइएमटी आयुर्वेदिक चिकित्सालय  में मिलेगी होम आइसोलेशन की सुविधा
आइआइएमटी आयुर्वेदिक चिकित्सालय में मिलेगी होम आइसोलेशन की सुविधा

मेरठ,जेएनएन। कोरोना महामारी में संक्रमित मरीजों के लिए आइसोलेशन एक बड़ी समस्या है। अक्सर देखा गया है कि कोरोना संक्रमित के घर में होम आइसोलेशन में रहने की पर्याप्त व्यवस्था नहीं होती है। ऐसे लोगों के लिए आइआइएमटी आयुर्वेदिक चिकित्सालय ने सार्थक पहल शुरू की है। आइआइएमटी आयुर्वेदिक चिकित्सालय में कोरोना संक्रमितों के अलावा ऐसे लोग, जिनके परिवार में सारे सदस्य कोरोना संक्रमित है। उन्हें रहने की सुविधा दी जाएगी।

आइआइएमटी समूह के चेयरमैन योगेश मोहन गुप्ता ने बताया कि यहां मरीज को आइसोलेशन में रखने के साथ आयुर्वेद पद्धति से उसको उपचार और भोजन भी उपलब्ध कराया जाएगा। यह सभी सुविधाएं नो प्राफिट-नो लोस के शुल्क पर दी जाएंगी। आइसोलेशन का लाभ उठाने के लिए आइआइएमटी आयुर्वेदिक चिकित्सालय के डिप्टी मेडिकल सुपरिटेंडेंट डा. एसके तंवर से 9411903535 और डा. राकेश पंवार से 7505039976 पर संपर्क कर सकते हैं। दावा किया गया है कि आइआइएमटी आयुर्वेदिक चिकित्सालय में बनाया गया यह होम आइसोलेशन सेंटर देशभर में पहला केंद्र होगा।

सरधना में 12 कोरोना संक्रमित मिले: स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बुधवार को कोरोना पाजिटिव लोगों के संपर्क में आने वाले 168 लोगो की सैंपलिग कराई गई। उधर, गत दिवस की जांच में नगर व देहात के 12 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव आई है।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अधीक्षक डा. राजेश कुमार ने बताया कि बुधवार को कोरोना पाजिटिव के संपर्क में आने वाले 168 लोगों की सैंपलिग कराई गई। इसके अलावा बीते दो से तीन दिन के भीतर कराई गई आठ एंटीजन व चार आरटीपीसीआर की जांच पाजिटिव आई है। रोगियों को दवाएं देकर होम क्वारंटाइन कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी