मेरठ में हिंदू महासभा ने मनाई वीर सावरकर की पुण्यतिथि, भारत रत्न देने की मांग

हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को विनायक दामोदर सावरकर वीर सावरकर की पुण्यतिथि मनाई। हवन-पूजन कर उन्‍हें श्रद्धांजलि दी। कार्यकर्ताओं ने उनके मार्ग पर चलने का संकल्‍प लिया। इस दौरान उन्‍हें भारत रत्न देने की मांग भी की गई।

By PREM DUTT BHATTEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 04:11 PM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 04:11 PM (IST)
मेरठ में हिंदू महासभा ने मनाई वीर सावरकर की पुण्यतिथि, भारत रत्न देने की मांग
मेरठ में हिंदू महासभा ने वीर सावरकर की पुण्यतिथि मनाई

मेरठ, जेएनएन। हिंदू महासभा ने पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष विनायक दामोदर सावरकर 'वीर सावरकर' को पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित की। गायत्री मंत्र के उच्चारण के बीच परमात्मा को याद करते हुए उनका स्मरण किया गया। 

शुक्रवार को अखिल भारत हिन्दू महासभा केे शारदा रोड स्थित कार्यालय पर वीर सावरकर की पुण्यतिथि मनाई गई। इस अवसर पर के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पंडित अशोक शर्मा ने कहा कि विनायक दामोदर सावरकर का जन्म 28 मई 1883 को हुआ था। उनकी मृत्यु 26 फरवरी 1966 को हुई थी। वह एक राष्ट्रवादी नेता थे। उन्हें प्रायः स्वातंत्र्यवीर वीर सावरकर के नाम से सम्बोधित किया जाता है। वह प्रसिद्ध वकील, राजनीतिज्ञ, कवि, लेखक और नाटककार भी थे। कार्यक्रम की शुरुआत हवन पूजा अनुष्ठान कर की गई। सभी कार्यकर्ताओं ने सयुंक्त रूप से एक खुले मांगपत्र के माध्यम से गृहमंत्री से मांग की कि 1948 में महात्मा गांधी के निधन के बाद वीर सावरकर को गिरफ्तार करके दिल्ली स्थित लाल किले के एक कमरे में स्थापित अस्थायी जेल में रखा गया था। उस स्थान को राष्ट्रीय स्मारक घोषित करने और उन्हें भारत रत्न देने की मांग की गई। इस दौरान हिंदू महासभा के उत्तर प्रदेश प्रभारी अभिषेक अग्रवाल, महासभा के महानगर प्रचार मंत्री अरविंद शर्मा, कार्यालय मंत्री दीपक शर्मा, शानू गोयल, गोपाल, राजू आदि मोजूद रहे।

chat bot
आपका साथी