सहारनपुर: हिमाचल पुलिस ने युवक की निशानदेही पर मिर्जापुर मेडिकल स्टोर पर मारा छापा

हिमाचल की पांवटा साहिब पुलिस ने वहां पकड़े गए एक युवक की निशानदेही पर मिर्जापुर कस्बे में एक मेडिकल स्टोर पर छापा मारा। यहां के इस स्टोर से खरीदकर ले गया था नशे के इंजेक्शन स्टोर संचालक फरार।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Thu, 12 Aug 2021 08:37 PM (IST) Updated:Thu, 12 Aug 2021 08:37 PM (IST)
सहारनपुर: हिमाचल पुलिस ने युवक की निशानदेही पर मिर्जापुर मेडिकल स्टोर पर मारा छापा
मादक पदार्थों व नशीली दवाओं की बिक्री का मिर्जापुर बन चुका अंतर्राज्यीय गढ़।

सहारनपुर, जेएनएन। गुरुवार को हिमाचल की पांवटा साहिब पुलिस ने वहां पकड़े गए एक युवक की निशानदेही पर मिर्जापुर कस्बे में एक मेडिकल स्टोर पर छापा मारा। हालांकि पुलिस को देखकर स्टोर संचालक फरार हो गया। लेकिन पुलिस ने वहां से कुछ दवाएं कब्जे में ली हैं।

यह है मामला

कस्बा मिर्जापुर मादक पदार्थों एवं नशीली दवाओं की बिक्री का अंतर्राज्यीय गढ़ बन चुका है। यहां से उत्तराखंड व हिमाचल ही नहीं अन्य प्रदेशों तक ऐसे पदार्थों व दवाओं की तस्करी होती है। उत्तराखंड में तो यहां के लोग स्मैक जैसे मादक पदार्थों के साथ पकड़े ही जाते हैं। ऐसी स्थिति प्रत्येक माह में एक से अधिक बार होती है। सहसपुर व जनपद देहरादून के अन्य सीमावर्ती थानों के रिकॉर्ड इस स्थिति के प्रमाण हैं। खास बात तो यह है कि मिर्जापुर में तो बिक्री का धंधा धड़ल्ले से चलता ही है। यहां से अन्य प्रदेशों को तस्करी भी इसी थाने की बादशाही बाग सीमावर्ती चेक पोस्ट के रास्ते होती है। हिमाचल में पांवटा साहिब पुलिस ने एक युवक को नशीले इंजेक्शनों के साथ पकड़ा, जिसने पूछताछ में बताया कि वह मिर्जापुर से खरीद कर लाया है।

पुलिस ने गुरुवार को इस युवक को साथ लेकर मिर्जापुर कस्बे में उसी मेडिकल स्टोर पर छापा मारा। लेकिन पुलिस को देखते ही स्टोर संचालक पहले ही फरार हो गया। हालांकि हिमाचल पुलिस के कर्मचारी कुछ भी बताने को तैयार नहीं नहीं हुए। लेकिन बताया जा रहा है कि पुलिस ने इसके बाद इस स्टोर से कुछ प्रतिबंधित दवाएं भी कब्जे में ली है।

chat bot
आपका साथी