पश्चिमी उप्र में हाईकोर्ट बेंच की मांग उचित, केंद्र से वार्ता करेंगे: दिनेश शर्मा

केंद्रीय संघर्ष समिति के प्रतिनिधि मंडल को डिप्टी सीएम डा. दिनेश शर्मा ने दिया आश्वासन

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Jun 2018 06:00 AM (IST) Updated:Sun, 24 Jun 2018 06:00 AM (IST)
पश्चिमी उप्र में हाईकोर्ट बेंच की मांग उचित, केंद्र से वार्ता करेंगे: दिनेश शर्मा
पश्चिमी उप्र में हाईकोर्ट बेंच की मांग उचित, केंद्र से वार्ता करेंगे: दिनेश शर्मा

मेरठ : प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा पश्चिमी उप्र में हाईकोर्ट बेंच के गठन की मांग को जायज मानते हैं। शनिवार को मेरठ पहुंचे उप मुख्यमंत्री ने मेरठ के अधिवक्ताओं को भरोसा दिलाया कि वे इस संदर्भ में केंद्र सरकार से वार्ता करेंगे और कोशिश करेंगे कि पश्चिमी उप्र की जनता के सस्ते व सुलभ न्याय की खातिर हाईकोर्ट बेंच का गठन हो जाए।

केंद्रीय संघर्ष समिति का प्रतिनिधि मंडल शनिवार को चेयरमैन राजेंद्र सिंह जानी व संयोजक देवकी नंदन शर्मा की अगुवाई में उप मुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा से सर्किट हाउस में मिला। पश्चिमी उप्र में हाईकोर्ट बेंच की स्थापना की मांग को लेकर ज्ञापन दिया। चेयरमैन व संयोजक ने बताया कि इलाहाबाद हाईकोर्ट में समय से निस्तारण न होने के कारण वादों की संख्या निरंतर बढ़ती जा रही है। यहां के लोगों को इलाहाबाद जाने में भी परेशानी होती है। पश्चिमी उप्र की आम जनता को सस्ता एवं सुलभ न्याय नहीं मिल पाता। इसलिए पश्चिमी उप्र में शीघ्र बेंच की स्थापना कराई जाए। प्रतिनिधिमंडल ने यह भी कहा कि बेंच की मांग को मजबूती देने के लिए विधानसभा में प्रस्ताव पारित कर शीघ्र केंद्र सरकार को भेजा जाए।

संयोजक देवकी नंदन शर्मा ने बताया कि उप मुख्यमंत्री डा. शर्मा ने प्रतिनिधि मंडल को आश्वासन दिया कि पश्चिमी उप्र में बेंच की मांग उचित है। वह पहले भी बेंच की मांग का समर्थन कर चुके हैं। प्रतिनिधिमंडल में पूर्व अध्यक्ष गजेंद्र सिंह धामा, मेरठ बार के संयुक्त मंत्री रजत पालीवाल, ब्रजभूषण गर्ग व राजीव शर्मा आदि मुख्य रूप से मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी